×

आईबी ने जारी किया अलर्ट, बकरीद पर हमला कर सकते हैं आतंकी

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। सब जगह मात खा चुका पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ नई साजिशे रच रहा है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने अलर्ट जारी किया। आईबी की रिपोर्ट में कहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और आईएसआई समर्थित आतंकवादी सोमवार को भारत में बकरीद के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Aug 2019 5:24 PM GMT
आईबी ने जारी किया अलर्ट, बकरीद पर हमला कर सकते हैं आतंकी
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। सब जगह मात खा चुका पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ नई साजिशे रच रहा है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने अलर्ट जारी किया। आईबी की रिपोर्ट में कहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और आईएसआई समर्थित आतंकवादी सोमवार को भारत में बकरीद के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं। इसके बाद से राजधानी दिल्ली समेत देश के एयरपोर्टों, बड़े रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

में आईबी ने राज्य पुलिस इकाई और पुलिस मुख्यालयों में एक गोपनीय रिपोर्ट भेजी है। इसमें कहा गया है कि आईएसआई समर्थित जिहादी समूह के आतंकवादी जम्मू-कश्मीर और देश के दूसरे इलाकों में ईद के मौके पर आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें…‘इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता’, कुछ ऐसा है पाकिस्तान का हाल

मीडिया में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन भीड़भाड़ वाले स्थानों- बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बना सकते हैं।

आईबी के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि आईएस अभी तक भारत में आतंक फैलाने में कामयाब नहीं हो पाया है, लेकिन जम्मू-कश्मीर पर लिए गए सरकार के फैसले से वह बौखलाया हुआ है।

यह भी पढ़ें…कश्मीर मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, तो ट्विटर पर भीख मांगने लगे इमरान

हालांकि, भारत में तालिबान द्वारा समर्थित कुछ स्लीपर मॉड्यूल की मौजूदगी की खबरें आई हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हाल ही में कई राज्यों में छापेमारी की है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story