×

इस Ex-CM की बेटी का सुरक्षा कर्मियों पर गंभीर आरोप,कहा-मेरे साथ करते हैं ऐसा काम

पीडीपी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने एसएसजी (स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप) पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इल्तिजा ने कहा है गृह मंत्रालय को मेरे जैसी लड़कियों पर नजर रखने की बजाय अपने संसाधनों को अन्य महत्वपूर्ण मामलों में इस्तेमाल करना चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 24 Jan 2020 9:38 AM GMT
इस Ex-CM की बेटी का सुरक्षा कर्मियों पर गंभीर आरोप,कहा-मेरे साथ करते हैं ऐसा काम
X

जम्मू: पीडीपी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने एसएसजी (स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप) पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इल्तिजा ने कहा है गृह मंत्रालय को मेरे जैसी लड़कियों पर नजर रखने की बजाय अपने संसाधनों को अन्य महत्वपूर्ण मामलों में इस्तेमाल करना चाहिए। इससे टैक्स देने वाले लोगों के पैसों का सदुपयोग होगा।

ट्वीट कर अपने साथ उत्पीडन का उठाया मुद्दा

इल्तिजा का आरोप है कि एसएसजी, आईबी और सीआईडी जैसी एजेंसियां उनकी गतिविधियों पर नजर रख रही है। इल्तिजा ने अपने ट्वीट में कहा है कि मेरे साथ हाथापाई और मुझे गैरकानूनी तरीके से नजरबंद किए जाने के बाद गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करने वाली एसएसजी मेरा उत्पीड़न कर रही है।

सुरक्षा के नाम पर मेरी आजादी को कुचला नहीं जा सकता। हाल ही में पकड़े गए जेके पुलिस के डीएसपी का उदाहरण देते हुए इल्तिजा ने कहा कि मैं इन लोगों के बिना ही सुरक्षित हूं।

PM मोदी ने ‘वीर बच्चों’ से स्मृति ईरानी को लेकर किया ये सवाल, लगने लगे ठहाके



इल्तिजा ने पूछा कि उन्हें सुरक्षा देकर करदाताओं का पैसा क्यों बर्बाद किया जा रहा है? इल्तिजा 5 अगस्त के बाद अपनी मां महबूबा मुफ्ती का टि्वटर हैंडल इस्तेमाल कर रही हैं।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद महबूबा मुफ्ती को हिरासत में रखा गया है। इल्तिजा मुफ्ती स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप प्रोटेक्टी हैं।

उन्होंने अभी हाल में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी, कानून और व्यवस्था) मुनीर खान को पत्र लिखकर अपने नाना मुफ्ती मुहम्मद सईद की कब्र पर जाने की अनुमति मांगी थी।

पूर्व मुख्यमंत्री सईद की बीमारी के बाद 7 जनवरी 2016 को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था।

इल्तिजा ने प्रशासन को लिखे अपने पत्र में कहा था कि वह और उनका परिवार दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के दारा शीकू में अपने नाना और जम्मू-कश्मीर के दो बार के मुख्यमंत्री की कब्र पर जाना चाहता है।

BJP की हुंकार: शाह-नड्डा की ताबड़तोड़ रैलियां आज, इन मुद्दों पर लड़ेंगे दिल्ली चुनाव

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story