×

दिल्ली हिंसा पर इमरान ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया, कही ये बड़ी बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिल्ली हिंसा को लेकर कई ट्वीट कर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दिल्ली हिंसा पर भारत..

Deepak Raj
Published on: 26 Feb 2020 10:33 AM GMT
दिल्ली हिंसा पर इमरान ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया, कही ये बड़ी बात
X

इस्लामाबाद-नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिल्ली हिंसा को लेकर कई ट्वीट कर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दिल्ली हिंसा पर भारत सरकार को घेरने के बाद अपने देश के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने की भी बात कही।

ये भी पढ़ें-भारत की इस महिला गेंदबाज ने क्रिकेट में रचा इतिहास, जानें इसके बारे में

इमरान खान ने ट्वीट किया, आज भारत में हम देख रहे हैं कि अरबों की आबादी वाले परमाणुशक्ति संपन्न देश पर नाजीवाद से प्रेरित आरएसएस विचारधारा का नियंत्रण हो गया है। जब कभी भी नस्लवादी विचारधारा पर आधारित नफरत फैलती है तो यह खूनी संघर्ष की तरफ ही आगे बढ़ती है।

अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तुरंत ऐक्शन लेना चाहिए-इमरान

एक अन्य ट्वीट में इमरान खान ने कहा, संयुक्त राष्ट्र महासभा को दिए संबोधन में भी मैंने भविष्यवाणी कर दी थी कि जब जिन्न बोतल से बाहर आएगा, खूनखराबे का और बुरा दौर शुरू हो जाएगा। कश्मीर एक शुरुआत थी। अब भारत के 20 करोड़ मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तुरंत ऐक्शन लेना चाहिए।

इसके बाद इमरान खान ने अपने देश के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर कहा, मैं अपने नागरिकों को यह चेतावनी देता हूं कि पाकिस्तान में अगर किसी ने गैर-मुस्लिमों या उनके धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया तो उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। हमारे अल्पसंख्यक इस देश के समान रूप से नागरिक हैं।

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी दिल्ली हिंसा को लेकर कहा था कि पाकिस्तान का नागरिकता कानून को लेकर जो पक्ष था, उसे अब दिल्ली हिंसा से समझा जा सकता है।

ये भी पढ़ें-फर्जी एन्काउन्टरों पर सपा ने सरकार को घेरा, किया वाकआउट

बता दें कि पूर्वी उत्तरी दिल्ली में नागरिकता कानून के समर्थन और विरोध में प्रदर्शन हिंसक हो गए थे जिसमें अब तक 20 लोगों की मौतें हो चुकी हैं। अंतरराष्ट्रीय मीडिया में भी दिल्ली हिंसा सुर्खियों में है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story