×

सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, जानिए क्यों 19 राज्यों के 110 ठिकानों पर मारा छापा

सीबीआई ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने देश के 19 राज्यों में 110 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक मिसकंडक्ट और हथियारों की अवैध तस्करी वगैरह के खिलाफ 30 ताजा मामले दर्ज किए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumarBy Dharmendra kumar

Published on 9 July 2019 11:37 AM GMT

सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, जानिए क्यों 19 राज्यों के 110 ठिकानों पर मारा छापा
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: सीबीआई ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने देश के 19 राज्यों में 110 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक मिसकंडक्ट और हथियारों की अवैध तस्करी वगैरह के खिलाफ 30 ताजा मामले दर्ज किए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक देश के 19 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में यह छापेमारी की जा रही है। बता दें कि सीबीआई इन दिनों बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चला रही है। मंगलवार को दिल्ली के अलावा यूपी, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और बिहार में छापेमारी चल रही है।

यह भी पढ़ें...विराट के सामने पाकिस्तान ने जोड़ा हाथ, तो कैप्टन ने दान में दिया विकेट

इसमें दिल्ली, भरतपुर, मुंबई, चंडीगढ़, जम्मू, श्रीनगर, पुणे, जयपुर, गोवा, कानपुर, रायपुर, हैदराबाद, मदुरै, कोलकाता, रांची, बोकारो और लखनऊ और अन्य शहर शामिल हैं। इससे पहले सीबीआई ने 2 जुलाई को भी 18 शहरों में 50 जगहों पर छापा मारा था।

इससे पहले सीबीआई ने 6 जून को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व आईआरएस अधिकारी संजय कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया था। श्रीवास्तव उन 12 आईआरएस अधिकारियों में शामिल हैं जिन्हें पिछले महीने अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई है।

यह भी पढ़ें...TBP ने 8 पर्वतारोहियों के ‘आखिरी पलों’ का जारी किया वीडियो, सभी हो गए थे लापता

छापेमारी अभियान शुक्रवार की सुबह को शुरू हुआ और शनिवार तक दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में 13 स्थानों पर छापेमारी हुई थी जिसमें संजय का पंडारा रोड स्थित आवास और नोएडा कार्यालय भी शामिल है।

सीबीआई ने 2 जुलाई को देश भर में कथित बैंक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया था, जिसके तहत 640 करोड़ रुपये के घपले के संबंध में 14 अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे।

यह भी पढ़ें...इस पेड़ की सुरक्षा देख नेताओं को होती है जलन, एक-एक पत्ते पर है पुलिस की नजर

अधिकारियों ने बताया था कि देश के 12 राज्यों में विभिन्न मामलों में कंपनियों के प्रवर्तकों और निदेशकों के खिलाफ एक समन्वित कार्रवाई के तहत एजेंसी के दलों ने 18 शहरों में 50 स्थानों पर छापे मारे। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि देशभर में बैंक धोखाधड़ी घोटालों/मामलों में सीबीआई विशेष अभियान चला रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story