×

इस सरकार ने लिया फैसला, लॉकडाउन के बाद खुलेंगी शराब की दुकानें, विपक्ष ने घेरा

देश में लागू लॉक डाउन के बीच हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने शराब फैक्ट्रियों को चालू करने का आदेश दिया। हालांकि, शराब की बिक्री लॉक डाउन खत्म होने...

Ashiki
Published on: 12 April 2020 3:34 PM GMT
इस सरकार ने लिया फैसला, लॉकडाउन के बाद खुलेंगी शराब की दुकानें, विपक्ष ने घेरा
X

नई दिल्ली: देश में लागू लॉक डाउन के बीच हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने शराब फैक्ट्रियों को चालू करने का आदेश दिया। हालांकि, शराब की बिक्री लॉक डाउन खत्म होने के बाद ही शुरू की जाएगी। हरियाणा के आबकारी विभाग की ओर से यह आदेश जारी किया गया है। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के समाप्त होते ही होलसेल और रिटेल शॉप खोलने की बात कही गई है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में बढ़ी राशन लेने वालों की संख्या, 15 अप्रैल से सबको मिलेगा फ्री चावल

विपक्ष ने साधा निशाना

एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन है। ऐसे में लोगों के घरों से निकलने पर पूरी पाबंदी है। इस बीच हरियाणा सरकार का यह आदेश फिलहाल सुर्खियों में बना हुआ है। खट्टर सरकार के इस आदेश पर कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों ने निशाना भी साधा है।

ये भी पढ़ें: आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने सड़क पर उतरे DM-SSP, लोगों को गिनाए फायदे

बता दें कि प्रदेश का आबकारी विभाग जेजेपी चीफ व डिप्टी सीएम दुष्ंयत चौटाला के पास है। ऐसे में विपक्षी नेता चौटाला पर भी जुबानी हमले कर रहे हैं। स्वराज इंडिया के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष वकील राजीव गोदारा ने सरकार के इस फैसले को शराब कंपनियां और ठेके मालिकों की ओर दबाव की वजह से किया गया निर्णय कहा है। वहीं प्रदेश में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की कांग्रेस का भी यही आरोप है कि अभी तक लॉक डाउन नहीं खुला है इसके बावजूद सरकार ने यह आदेश दिया जो सही नहीं है। दोनों पार्टियों का कहना है कि ऐसा लगता है कि हरियाणा सरकार शराब कंपनियों और ठेका मालिकों के दबाव में है।

ये भी पढ़ें: निजी स्कूलों ने लॉकडाउन का निकाला तोड़, कोरोना के असर से स्टूडेंट्स को बचा रहे ऐसे

Ashiki

Ashiki

Next Story