×

बिहार के नालंदा में भी निजामुद्दीन जैसा ‘मरकज’, मिला एक कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

दिल्ली के निजामुद्दीन की तर्ज पर बिहार के नालंदा में भी 14-15 मार्च को मरकज का सम्मेलन हुआ था। इस मरकज में एक जमाती के संपर्क में आने वाला नवादा का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

Ashiki
Published on: 16 April 2020 2:16 PM GMT
बिहार के नालंदा में भी निजामुद्दीन जैसा ‘मरकज’, मिला एक कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
X

पटना: दिल्ली के निजामुद्दीन की तर्ज पर बिहार के नालंदा में भी 14-15 मार्च को मरकज का सम्मेलन हुआ था। नालंदा जिले के बिहारशरीफ के शेखना मस्जिद में 14 और 15 मार्च को हुए इस जमात में लगभग 640 लोग शामिल हुए थे। इस मरकज में एक जमाती के संपर्क में आने वाला नवादा का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

ये भी पढ़ें: VIP श्रद्धालुओं के लिए ख़ास सर्विस: लॉकडाउन में मिली ऐसी सुविधा, उठे सवाल

जिलाधिकारी ने की पुष्टि-

इस बात की पुष्टि नालंदा के जिलाधिकारी ने की है। जिलाधिकारी ने 12 अपैल को आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव के पत्र लिखकर सूचित किया था कि बिहारशरीफ की शेखाना मस्जिद में तबलीगी मरकज का 14 और 15 मार्च को सम्मेलन हुआ था।

बताब दें कि इस सम्मेलन में 640 से अधिक लोग शामिल हुए थे, जिसमें से 13 व्यक्ति नालंदा जिले से थे। इनमें से दो व्यक्ति को चिन्हित कर सैंपल जांच भी कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। नालंदा के जिलाधिकारी ने पत्र लिखकर यह भी बताया कि बाकी 11 व्यक्ति को भी चिन्हित करने का काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: कोरोना का खौफ! मुहूर्त के बीच ‘लॉक’ हुई सहालग, निकाह भी ‘डाउन’

जमात में शामिल होने वाला एक व्यक्ति पाया गया पॉजिटिव

जिलाधिकारी ने जारी पत्र में लिखा है कि सम्मेलन में भाग लेने वाले नवादा के एक जमाती के संपर्क में आने वाले व्यक्ति में वायरस का संक्रमण पाया गया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि सम्मेलन के आयोजक तक को नहीं पता कि किस जिले से कौन व्यक्ति इस जमात में शामिल हुआ था। इस खबर के बाद प्रशासनिक स्तर पर हड़कंप मचा है।

ये भी पढ़ें: फेफड़ों में पहुंचकर जानलेवा हो जाता है कोरोना, फिर इस तरह करता है हमला

दरभंगा में 12 जमती चिन्हित कर किये गए क्वारंटीन

इस पत्र में जिलाधिकारी ने यह भी कहा है कि अब सभी जिलों के एसपी ऐसे लोगों को चिन्हित करें, जिन्होंने इसमें भाग लिया था। सभी एसपी अपने जिले के मरकज से संपर्क साध कर नालंदा जमात में शामिल होने वालों का पता लगा रहे हैं। फिलहाल दरभंगा में 12 जमातियों का पता लगाकर जांच और होम क्वारंटीन किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले दरभंगा में एक भी मरीज कोरोना पॉजिटिव नहीं था लेकिन नालंदा जिला प्रशासन की तरफ से भेजे गए लेटर से लोगों और प्रशासन के हाथ पैर फूल गए हैं।

ये भी पढ़ें: ये हैं कोरोना योद्धा: पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी, मीडियाकर्मियों और सफाईकर्मी पर हुई फूलों की वर्षा

Ashiki

Ashiki

Next Story