×

दिल्ली में मौतों का तूफानः अफसर हुए बेचैन, कैसे काबू पाएं, कड़े उपाय लागू

21 नवंबर को दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 111 मौतें दर्ज हुई हैं।दिल्ली में 6 दिनों के भीतर 100 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी हैं। इस संक्रमण की दिल्ली में राहत की कोई तस्वीर नजर नहीं आ रही हैं।

Newstrack
Published on: 22 Nov 2020 4:52 PM GMT
दिल्ली में मौतों का तूफानः अफसर हुए बेचैन, कैसे काबू पाएं, कड़े उपाय लागू
X
दिल्ली में मौतों का तूफानः अफसर हुए बेचैन, कैसे काबू पाएं, कड़े उपाय लागू photo ( social media)

दिल्ली : कोरोना की वजह से लगातार हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि कोरोना का संक्रमण दिल्ली में काफी भयावह होता जा रहा है। दिल्ली में कोरोना का कहर बहुत तेजी से बढ़ता नजर आ रहा हैं। देश में कुल कोरोना की मौतों का आंकड़ा 20 फीसदी दर्ज हो रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली में 6 दिनों में 100 से ज्यादा मौतों के आंकड़े दर्ज हो चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण

कोरोना संक्रमण के असर में काफी तेजी दिख रही है। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े दिन पर दिन और भयावह होते जा रहे हैं। आपको बता दें कि 20 फीसदी मौतें सिर्फ दिल्ली में हो रही है। 21 नवंबर को दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 111 मौतें दर्ज हुई हैं।दिल्ली में 6 दिनों के भीतर 100 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी हैं। इस संक्रमण की दिल्ली में राहत की कोई तस्वीर नजर नहीं आ रही हैं।

दिल्ली में 24 घंटे में 45 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। जिसमें 5000 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए जा चुके हैं। आपको बता दें कि 100 लोगों में 13 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं।

मास्क न लगाने पर 2000 रुपये का जुर्माना

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से दिल्ली सरकार ने मास्क पर सख्ती बरती है। दिल्ली सरकार ने अपनी गाइडलाइन में कुछ और नियम को सख्त कर दिया है। जिसके चलते दिल्ली में मास्क न लगाने पर 2000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है। आपको बता दें कि दिल्ली में यह जुर्माना 500 रुपये का था लेकिन लोगों की बढ़ती लापरवाही को देखते हुए दिल्ली की सरकार ने 2000 रुपये का जुर्माना लगा दिया है।

यहा भी पढ़े : भारत में कर्फ्यू: इन राज्यों में लागू हुए सख्त नियम, कोरोना का कहर उफान पर

दिल्ली में संक्रमण बढ़ने की वजह

दिल्ली में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आईएलबीएस हॉस्पिटल के डायरेक्टर एसके सरीन ने कहा कि कोरोना के बढ़ने की वजह है यह फेस्टिव सीजन। इस फेस्टिव सीजन में हमें सावधानी रखनी चाहिए थी लेकिन हमसे यह गलती हुई है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि अब यह संक्रमण खांसने, छीकने और जोर से हंसने पर भी फैल रहा है।

यहा भी पढ़े : राजस्थान: चार चरणों में होंगे पंचायत राज चुनाव, पहले चरण का मतदान कल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story