×

संसद की कैंटीन में खाना हुआ महंगा, देखें नए रेट की पूरी लिस्ट

संसद की कैंटीन में खाना -पीना अब महंगा हो गया है। अब इस कैंटीन में नॉनवेज बुफे को 700 रुपये /- कर दिया गया है। इसके साथ शाकाहारी थाली को 100 रुपये /- कर दिया गया है। पहले यह थाली 60 रुपये /- में मिला करती थी।

Shraddha Khare
Published on: 27 Jan 2021 10:02 AM GMT
संसद की कैंटीन में खाना हुआ महंगा, देखें नए रेट की पूरी लिस्ट
X
संसद की कैंटीन में खाना हुआ महंगा, देखें नए रेट की पूरी लिस्ट photos (social media)

नई दिल्ली : नए बजट सत्र में कई बदलाव किए गए हैं। संसद की कैंटीन का खाना अब पहले रेट पर नहीं मिलेगा। इस बात पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा की संसद में मिलने वाली कैंटीन के खाने कि सब्सिडी को खत्म कर दिया है। जिसकी वजह से अब खाने की रेट लिस्ट में बढ़ोतरी हो गई। आपको बता दें कि अब कैंटीन में मिलने वाली शाकाहारी थाली का रेट 100 रुपये /- कर दिया गया है।

शाकाहारी थाली का बढ़ा रेट

संसद की कैंटीन में खाना -पीना अब महंगा हो गया है। अब इस कैंटीन में नॉनवेज बुफे को 700 रुपये /- कर दिया गया है। इसके साथ शाकाहारी थाली को 100 रुपये /- कर दिया गया है। पहले यह थाली 60 रुपये /- में मिला करती थी। आपको बता दें कि इस कैंटीन में चाय, कॉफी और नींबू की चाय में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। चाय का रेट 5 रुपये /- , कॉफी का रेट 10 रुपये /- और नीबूं चाय का रेट 14 रुपये /- में ही दिया जा रहा है।

सबसे सस्ती होंगी रोटियां

संसद की कैंटीन में सबसे सस्ते रेट में रोटी दी जा रही है। इस रोटी का रेट 3 रुपये /- होगा। इसके साथ इस कैंटीन में चिकन करी का रेट 75 रुपये है। जिसके साथ प्लेन डोसा का अब रेट 30 रुपये /- तक हो जाएगा। वहीं चिकन बिरयानी का रेट पहले से बढ़कर 100 रुपये /- हो जाएगा। मटन बिरयानी 150 रुपये /- में खाने को मिलेगी। अब वेज पकौड़े को 50 रुपये /- के रेट तक दिया जाएगा।

parliament-canteen list

यह भी पढ़ें: असम में शोक की लहर: कांग्रेस पार्टी से विदा हुए दिग्गज नेता, चुनाव से पहले झटका

29 जनवरी से शुरू होगा नया बजट सत्र

नए बजट सत्र में बंद हुई सब्सिडी को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि इस सब्सिडी को बंद करने से संसद की कैंटीन का खाना पहले से महंगा कर दिया गया है। इस सब्सिडी को बंद करने से लोकसभा सचिवालय को 8 करोड़ रुपये की बचत हो सकेगी। आपको बता दें कि यह नया बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर परेड हिंसा पर पुलिस का एक्शन: हिरासत में 200 उपद्रवी, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story