×

मिला करोड़ों का कालाधन: ताबड़तोड़ छापेमारी से हिला असम, पढ़ें पूरी खबर

नकदी के अलावा 9.79 लाख रुपए के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। जबकि दो करोड़ रुपए के अन्य गहनों की पुष्टि की जा रही है। ये छापे पूर्वोत्तर भारत के शीर्ष ठेकेदारों के यहां मारे गए। इनमें से एक इकाई आतिथ्य क्षेत्र में भी कारोबार करते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 Dec 2020 2:35 PM GMT
मिला करोड़ों का कालाधन: ताबड़तोड़ छापेमारी से हिला असम, पढ़ें पूरी खबर
X
असम में इनकम टैक्स का टॉप ठेकेदारों के यहां छापा, पकड़ा 100 करोड़ रुपये का कालाधन

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने छापा कार्रवाई के दौरान लगभग 100 करोड़ रुपए की अघोषित आय का पता चला। बयान में कहा गया है कि नकदी के अलावा 9.79 लाख रुपए के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। जबकि दो करोड़ रुपए के अन्य गहनों की पुष्टि की जा रही है। इस दौरान 2.95 करोड़ रपए की नकदी जब्त की गई।

100 करोड़ रुपए की अघोषित

असम में तीन प्रमुख ठेकेदारों के यहां हफ्ते की शुरुआत में छापे मारकर करीब 100 करोड़ रुपये का कालाधन पकड़ा है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। बयान के मुताबिक आयकर विभाग ने असम के गुवाहाटी, सिलापाथर और पाठशाला एवं दिल्ली में 14 जगहों पर 22 दिसंबर को छापा मारने की अपनी कार्रवाई शुरू की।

यह पढ़ें...इन 4 वादों से करें नए साल 2021 की शुरूआत, बदल जाएगी आपकी लाइफ

आतिथ्य क्षेत्र में भी कारोबार

ये छापे पूर्वोत्तर भारत के शीर्ष ठेकेदारों के यहां मारे गए। इनमें से एक इकाई आतिथ्य क्षेत्र में भी कारोबार करते हैं। सीबीडीटी, आयकर विभाग के लिए नीतियां बनाने वाली शीर्ष इकाई है। आरोप है कि इन इकाइयों ने कोलकाता की कुछ खोखा कंपनियों से प्रतिभूतियों पर प्रीमियम हासिल किया तथा अपने बही खातों में कर्जों की फर्जी प्रविष्टियां दिखाईं।

यह पढ़ें...चीन ने पाकिस्तान को दिया ये खतरनाक हथियार, भारत के लिए बताया बुरा सपना

कोलकाता से एंट्री ऑपरेटर्स

सीबीडीटी ने अपने बयान में कहा,तीनों समूहों ने पूरे साल अपने कुल लाभ को छुपाया और अघोषित आय के जरिए बिजनेस में वापसी की। इन लोगों ने गुवाहाटी और कोलकाता से एंट्री ऑपरेटर्स की मदद ली है। बयान के मुताबिक चीजें स्थापित हो गई है और जिन शेल कंपनियों से लोन या प्रीमियम लिया गया है। उनका अस्तित्व सिर्फ कागजों पर है। कोई वास्तविक बिजनेस नहीं है। इनकम टैक्स विभाग शेल कंपनियों के एंट्री ऑपरेटर्स से भी इस मामले में पूछताछ जारी है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story