×

74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी और शाह समेत इन नेताओं ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

आज स्वतंत्रता दिवस है। लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह करीब 7:30 बजे झंडा फहराया। इसके बाद देशवासियों को सम्बोधित किया। उन्होंने सबसे पहले राजघाट पर जाकर बापू को आज के दिन श्रदा सुमन भी अर्पित किया।

Newstrack
Published on: 15 Aug 2020 6:39 AM GMT
74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी और शाह समेत इन नेताओं ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं
X
पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली: आज स्वतंत्रता दिवस है। लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह करीब 7:30 बजे झंडा फहराया। इसके बाद देशवासियों को सम्बोधित किया। उन्होंने सबसे पहले राजघाट पर जाकर बापू को आज के दिन श्रदा सुमन भी अर्पित किया।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्वीट कर देशवासियों को शुभकामनाएं भी दी। पीएम मोदी ने अपने संदेश में लिखा, 'स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं' । उनके अतिरिक्त, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य नेताओं ने भी ट्वीट कर बधाईयां दी है।

ये भी पढ़ेंः सैनिकों को बड़ा तोहफा: 12 लाख रुपये का लाइफ कवर, एचडीएफसी ने किया एलान



अमित शाह ने स्वदेशी चीजों के इस्तेमाल पर दिया जोर

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने अपील की कि, आइये इस स्वतंत्रता दिवस पर हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूर्ण करने का संकल्प लें और भारत में निर्मित स्वदेशी चीजों का अधिक से अधिक उपयोग कर देश को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में अपना सर्वोच्च योगदान दें। अंत में लिखा स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।



ये भी पढ़ें- सहमी सरकार: केरल हादसे से हुआ कोरोना विस्फोट, सीएम-मंत्री तक पहुंचा खतरा

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि 'स्वतंत्रता दिवस' के अवसर पर मैं उन सभी महान सेनानियों के चरणों में कोटि-कोटि वंदन करता हूं, जिन्होंने अपने पराक्रम और बलिदान से देश को आजादी दिलाई और साथ ही उन सभी वीरों को भी नमन करता हूं, जिन्होंने आजादी के बाद देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए अपना सर्वस्व अर्पण किया।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट किया और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- 'भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ! '



ये भी पढ़ेंः मोदीजी जान बचाओः कोरोना से लड़ाई में जान गंवा रहे निजी डॉक्टर्स, नहीं मिल पाता इलाज

Newstrack

Newstrack

Next Story