×

Politician DP Change: CM योगी समेत कई नेताओं ने X पर लगाया तिरंगा, गायब हो गया ब्लू टिक

Politician Social Media DP Change: सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर डीपी बदलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं का ब्लू टिक ही गायब हो गया है।

Jugul Kishor
Published on: 14 Aug 2023 6:27 AM GMT
Politician DP Change: CM योगी समेत कई नेताओं ने X पर लगाया तिरंगा, गायब हो गया ब्लू टिक
X
Politician Social Media DP Change (Photo - Social Media)

Politician Social Media DP Change: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से सोशल मीडिया पर डीपी बदलकर हरघर तिरंगा अभियान में समर्थन देने की अपील की है। जिसके बाद से लोग लगातार अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों की तस्वीर बदल रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर डीपी बदलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं का ब्लू टिक ही गायब हो गया है।

इन बड़े नेताओं का गायब हो गया ब्लू टिक

जिन बड़े नेताओं का ब्लू टिक गायब हुआ है, उनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिह चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत शामिल हैं। इन सभी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद अपनी डीपी पर तिरंगे की तस्वीर लगाई थी। लेकिन, तिरंगे की तस्वीर लगाते ही इनके एक्स के वेरिफिकेशन एकाउंट से ब्लू टिक गायब हो गया है।

पीएम मोदी ने की थी डीपी बदलने की अपील

बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को देशवासियों से सोशल मीडिया पर अपनी डीपी बदलकर हर घर तिरंगा अभियान को समर्थन देने की अपील की थी। पीएम मोदी ने रविवार को अपने एक्स अकाउंट पर लिखा था कि हर घर तिरंगा अभियान की भावना में आइए अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदलते हैं और देश के साथ अपने रिश्त को और मजबूत और गहरा करने की दिशा में अपना सहयोग देते हैं।

X ने बताया क्यों हटाया ब्लू टिक

एक्स ने बताया है कि नियमों के मुताबिक यूजर्स के प्रोफाइल से ब्लू टिक हटाया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि यूजर्स की तस्वीर हटने पर ब्लू टिक खुद हट जाने का नियम है। हालांकि, कंपनी जल्द ही उन सभी अकाउंट को उनका ब्लू टिक वापस कर देगी, जिन्हें डीपी बदलने के बाद हटाया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story