चीनी सेना के पीछे हटने पर कांग्रेस का हमला, कहा- देश से माफी मांगे PM मोदी

इतने दिनों के बाद भारत और चीन के बीच चल रही तनावपूर्ण स्थिति आज से थोड़ी सामान्य हुई है। सूत्रों के अनुसार रात में करीब दो घंटे तक…

नई दिल्ली: इतने दिनों के बाद भारत और चीन के बीच चल रही तनावपूर्ण स्थिति आज से थोड़ी सामान्य हुई है। सूत्रों के अनुसार रात में करीब दो घंटे तक दोनों देशों के शीर्ष अधिकारियों के बीच बात हुई, जिसके बाद चीन की सेना गलवान घाटी से पीछे हटने को तैयार हो हुई। वहीं अब इस मामले पर कांग्रेस ने फिर से राजनीती शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने की कानपुर हमले की CBI जांच की मांग? प्रदेश अध्यक्ष ने लगाया ये आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पीएम मोदी से माफी मांगने को कहा है। पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने पुराने बयान पर माफी मांगे, जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन हमारी सीमा के भीतर नहीं घुसा।

कांग्रेस ने बोला हमला

बता दें कि चीन ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए खुद कबूल किया है कि भारत के साथ तनाव को कम करने के लिए उसने अपनी सेना को पीछे हटाने का फैसला लिया है। अब इस मामले पर कांग्रेस का कहना है कि पीएम देश की जनता से माफी मांगे और खुद प्रधानमंत्री या रक्षा मंत्री देश की जनता के सामने आकर साफ करें कि अभी लद्दाख में क्या स्थिति है।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे कांड: CM योगी ने अफसरों की बुलाई आपात बैठक, दिए ये सख्त निर्देश

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए और राष्ट्र को संबोधित करना चाहिए। देश से माफी मांगनी चाहिए। पीएम देश से कहें कि मुझसे गलती हो गई। मैंने देश को गुमराह किया। आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि चाइनीज कितने किलोमीटर पीछे हट गए हैं। साथ ही यह भी स्पष्ट करें कि हमारा कितना इलाका अभी भी उनके कब्जे में है।

ये भी पढ़ें: IPL की मेजबानी के लिए अब ये देश आया सामने, BCCI के सामने रखा प्रस्ताव