×

तबाह हुए ये 13 जिले! हो जाएं सावधान, यहां मंडरा रही कोविड मौत

भारत में भयावर होती कोरोना वायरस की स्थिति के बीच 13 जिलों ने चिंता बढ़ा दी है। यहां मौतों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। ये जिले 8 राज्यों में फैले हैं।

Shivani
Published on: 9 Aug 2020 4:08 AM GMT
तबाह हुए ये 13 जिले! हो जाएं सावधान, यहां मंडरा रही कोविड मौत
X
India Coronavirus deaths update most infected 13 district

नई दिल्ली: भारत में भयावर होती कोरोना वायरस की स्थिति के बीच 13 जिलों ने चिंता बढ़ा दी है। यहां मौतों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। ये 13 जिले 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले हैं। हर 7 में से एक कोविड मौत इन जिलों में हो रही है। बता दें कि भारत में अब तक 42 हज़ार से ज्यादा लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है।

भारत में कोरोनावायरस :

देश में कोविड-19 के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां बीते एक दिन में 61,537 नए मामले आने के साथ ही शनिवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 20,88,611 पर पहुंच गई है जबकि 933 लोगों की मौत हो गयी। ऐसे में मरने वालों का आंकड़ा 42,518 हो गया है। अब तक कोरोना वायरस के 14,27,005 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राहत की बात है कि स्वस्थ होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट बढ़कर 68.32 प्रतिशत हो गया है। उसने बताया कि देश में अब भी 6,19,088 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जो संक्रमण के कुल मामलों का 29.64 प्रतिशत है।

ये भी पढ़ेंः जला उठा राज्य: कोविड केयर सेंटर में भीषण आग, 7 की मौत-30 लोगों को बचाया

सबसे ज्यादा संक्रमण प्रभावित ये जिले

देश में 8 राज्यों के 13 जिले ऐसे हैं, जहां कोविड की स्थिति बेहद खराब है। इनमें असम में कामरूप मेट्रो, बिहार में पटना, झारखंड में रांची, केरल में अलापुझा और तिरुवनंतपुरम, ओडिशा में गंजम, उत्तर प्रदेश में लखनऊ, उत्तर 24 परगना, हुगली, हावड़ा, कोलकाता और पश्चिम बंगाल में मालदह और दिल्ली शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः मोदी के नाम पर दबंगई! ऑटो चालक की पिटाई, जबरन कहलवाया ‘जय श्री राम’

कोविड मौतों की बढ़ोतरी दर

भारत में रिकवरी रेट बढ़ा है तो मौतों के आकड़े में भी बढ़ोतरी हुई है। हालंकि बाकी देशों के मुकाबले भारत में मौत की रफ्तार अब भी बेहद कम है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में हर 10 लाख की आबादी पर सिर्फ 30 लोगों की मौत हो रही है, जबकि अगर दुनिया की बात करें तो हर 10 लाख पर ये आंकड़ा 91 है। मौजूदा समय में सबसे ज्यादा मौत का रेट ब्रिटेन में हैं। यहां हर 10 लाख की आबादी पर 684 लोगों की जान जा रही है। इसके बाद अमेरिका में ये आंकड़ा 475 है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story