×

कोरोना ने यहां लगा दिए लाशों के ढेर, लोगों की तड़प -तड़प कर हो रही मौत

भारत में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। रोज बड़ी संख्या में कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है।

Newstrack
Published on: 16 Sep 2020 6:52 AM GMT
कोरोना ने यहां लगा दिए लाशों के ढेर, लोगों की तड़प -तड़प कर हो रही मौत
X
अभी तक 50 लाख 20 हजार 360 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 90 हजार 123 नए केस सामने आए हैं।

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। रोज बड़ी संख्या में कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है।

देश के अंदर कोरोना मरीजों का आंकड़ा 50 लाख को पार कर गया है। अभी तक 50 लाख 20 हजार 360 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 90 हजार 123 नए केस सामने आए हैं।

जबकि मंगलवार को 1290 लोगों की कोरोना की वजह से डेथ गई। जिसके बाद से कोरोना से मरने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 82 हजार 66 हो चुकी है। गनीमत ये है कि कोरोना से स्वस्थ होने वालों की तादाद बढ़कर अब 39 लाख के पार पहुंच चुकी है। अब तक 39 लाख 42 हजार 361 लोग रिकवर हो चुके हैं।

Coronavirus कोरोना के मरीज को अस्पताल ले जाने की तैयारी करते डॉक्टर्स की फोटो (सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: कांपी धरती: नेपाल से बिहार तक भूकंप, तेज झटकों के बाद भागे लोग

बीते 24 घंटे में 82 हजार 844 लोगों को किया गया डिस्चार्ज

बीते 24 घंटे में 82 हजार 844 लोगों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसी के साथ रिकवरी रेट भी दो दिनों में 0.45% की वृद्धि के साथ 78.45% हो गई है। इस वक्त देश के अंदर कोरोना के 9 लाख 95 हजार 933 सक्रिय मामले हैं।

कोरोना मामलों में 50 लाख का आंकड़ा पार करने के साथ ही भारत दुनिया का दूसरा देश बन गया है, जहां कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस 50 लाख से अधिक हैं। सबसे अधिक केस अमेरिका में हैं।

भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर नहीं: आईसीएमआर

इस बीच आईसीएमआर का बड़ा बयान सामने आया है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव का कहना है कि भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर नहीं है। हमारे यहां कोरोना से अधिक मौतें नहीं हुई हैं।

Corona Test मरीज का उपचार करते डॉक्टर की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: भारत-चीन में फायरिंग: ताबड़तोड़ चली दोनों तरफ से गोलियाँ, वर्षों बाद हुआ ऐसा

संक्रमण का बढ़ना चिंता का विषय नहीं

महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव के मुताबिक, भारत में कोविड संक्रमण की स्थिति गंभीर नहीं है, संक्रमण का बढ़ना चिंता का विषय नहीं है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और यूरोपीय देशों में भी संक्रमण चरम पर था, उसके बाद वहां धीरे-धीरे संक्रमण में कमी आने लगी। अब वहां पर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है। भार्गव ने कहा कि हमने इससे सीख लेकर ऐसा प्रबंधन किया, जिससे हमारे यहां ज्यादा मौतें नहीं हुईं।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड जगत तक Vivek Chauhan कर रहे हैं हर दिल पर राज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story