×

भारत में कोरोना का खतरा बढ़ा, 24 घंटे में रिकार्ड तोड़ मौतें, सबसे ज्यादा केस मिले

कोरोना वायरस को लेकर नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में गृह मंत्रालय ने कहा कि सरकार विदेश में फंसे भारतीय को वापस लाएगी। उन्हें लाने की प्रक्रिया 7 मई से शुरू होगी। विदेश से आए इन लोगों को 14 दिनों तक क्वारनटीन में रहना होगा।

Aditya Mishra
Published on: 5 May 2020 12:42 PM GMT
भारत में कोरोना का खतरा बढ़ा, 24 घंटे में रिकार्ड तोड़ मौतें, सबसे ज्यादा केस मिले
X

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित मीडिया ब्रीफिंग में आज बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा केस आए हैं और सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

उन्होंने कहा कि इस दौरान 195 लोगों की जान गई है और 3900 मामले सामने आए हैं। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कोरोना का रिकवरी रेट बढ़कर 27।41 फीसदी हो गया है।

गृह मंत्रालय ने आज कहा कि सरकार विदेश में फंसे भारतीय को वापस लाएगी। उन्हें लाने की प्रक्रिया 7 मई से शुरू होगी। विदेश से आए इन लोगों को 14 दिनों तक क्वारनटीन में रहना होगा।

अब तो गया चीन: अमेरिका ने लिया कड़ा फैसला, ऐसे लेगा कोरोना से हुई मौतों का बदला

कोरोना से अमेरिका में इतना बुरा हाल, अब इलाज में लेनी पड़ रही ऐसे लोगों की मदद

Lockdown Phase 3: भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा

कोरोना के मरीजों की संख्या अब भी तेज रफ्तार से बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना से अब तक 42,836 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1389 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। पिछले 24 घंटे में मौत के 83 मामले सामने आए और रोगियों की संख्या में रिकार्ड 2,573 की वृद्धि दर्ज की गई।

नोएडा में 5 जमाती गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वे दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से निकलकर नोएडा के बेगमपुर गांव में रह रहे थे। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी पुलिस को नहीं थी। गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम वसीम, नूरहसन, कासिम, इमरान और दिवान है।

मजदूरों के साथ धोखा, फ्री टिकट के नाम पर मुंबई से सिद्धार्थनगर वापसी

मुंबई से सिद्धार्थनगर और आसपास के जिलों में पहुंचे श्रमिकों को पहले केंद्र सरकार से काफी उम्मीदें थीं। लेकिन जैसे ही मुंबई के स्टेशनों पर पहुंचे सबसे पहले इनसे रेलवे टिकट के लिए कहा गया।

किसी तरह मजबूर मजदूरों ने टिकट लिया और अपने घरों तक आज पहुच गए।आपको बताते चले कि मजदूरों को लाने के लिए सरकार ने फ्री बिना टिकट के घर भेजने की बात कही थी।

बाकायदा रेलवे ने भी घोषणा किया था। लेकिन आखिरी टाइम पर रेलवे अपना निर्णय बदलते हुए मजदूरों से टिकट लेने के बाद घर पहुंचने के लिए कहा।

राहुल गांधी ने नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी से की बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी के बीच कोरोना वायरस के मुद्दे पर बातचीत हुई। इस दौरान दोनों ने अर्थव्यवस्था की चुनौतियां, कोरोना संकट से निकलने को लेकर मंथन किया।

ये भी पढ़ेंःरेड जोन में शामिल कानपुर को भी मिली कड़े निर्देश के साथ कुछ सहूलियतें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story