×

भारत ने चीन को किया बेनकाब, लगातार बोल रहा था झूठ पर झूठ

भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव बना हुआ है। सोमवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर फायरिंग के बाद से चीन एकदम से घबरा गया है। उसे अब भारतीय सेना से डर लगने लगा है।

Newstrack
Published on: 8 Sep 2020 12:41 PM GMT
भारत ने चीन को किया बेनकाब, लगातार बोल रहा था झूठ पर झूठ
X
जमीन की लड़ाई में भारत से जीतना अब उसके लिए आसान नहीं रह गया है। इसलिए उसने अब भारतीय सेना को रोकने के लिए झूठ बोलने और मनगढ़त आरोप लगाने का रास्ता चुना है।

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव बना हुआ है। सोमवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर फायरिंग के बाद से चीन एकदम से घबरा गया है। उसे अब भारतीय सेना से डर लगने लगा है।

उसे मालूम है कि जमीन की लड़ाई में भारत से जीतना अब उसके लिए आसान नहीं रह गया है। इसलिए उसने अब भारतीय सेना को रोकने के लिए झूठ बोलने और मनगढ़त आरोप लगाने का रास्ता चुना है।

ये भी देखें: कूड़े के ढेर में मिली रहस्यमयी वस्तु, छूते ही हो गया तेज धमाका, यहां कई लोग घायल

चीन के झूठे आरोपों को भारत ने नकारा

इसी कड़ी में चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में एक रिपोर्ट छापी गई हैं। जिसमें सोमवार देर रात वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी ) पर पेट्रोलिंग के दौरान भारतीय सीमा की ओर से फायरिंग का आरोप लगाया है, जिसे भारत सरकार ने सिरे से नकार दिया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने चीन के एलएसी पर फायरिंग के आरोपों को मानने से इनकार कर दिया है। विदेश मंत्रालय ने कहा- 'हमने ग्लोबल टाइम्स के साथ ही चीनी मीडिया में चल रहे रिपोर्ट्स देखें।

China President XI Jinping चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

ये भी देखें: तेज प्रताप को पत्नी ऐश्वर्या का डर! छोड़ सकते हैं चुनावी मैदान, जानें कितनी सच्चाई

एनएसए अजित डोभाल को लेकर चीन ने छापी झूठी रिपोर्ट

इसमें एनएसए अजित डोभाल को लेकर भी कुछ बातें कही गई हैं। जो की पूरी तरह से निराधार हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट को पूरी तरह झूठा और फर्जी बताया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि इस रिपोर्ट का कोई आधार नहीं है। हम मीडिया से इस तरह की रिपोर्टिंग से बचने का आग्रह करते हैं।'

China चीन के ध्वज की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

ग्‍लोबल टाइम्‍स ने भारत को दी धमकी

चीन का मुख पत्र ग्‍लोबल टाइम्‍स ने कहा कि ‘हम भारत के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं लेकिन भारतीय पक्ष अगर चीन की अच्‍छी मंशा का गलत मतलब न‍िकालेगा या चेतावनी में गोली चलाकर रोकने का प्रयास करेगा तो यह दांव भारत को उल्‍टा पड़ेगा।

चीन युद्ध से बचने के लिए हार नहीं मानेगा।’ चीनी अखबार ने धमकी दी, ‘हमें भारत को गंभीरतापूवर्क चेतावनी देनी होगी। भारत के अग्रिम मोर्चे के सैनिकों ने वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पार की।

भारत की चीन के प्रति नीतियों ने लक्ष्‍मण रेखा पार की। भारत अतिअविश्‍वास में पीएलए और चीनी जनता को उकसा रहा है। यह एक तरीके से चट्टान के किनारे खड़े रहने जैसा है।’

ये भी पढ़ें- कुलदीप सिंह सेंगर केस: CBI ने इन 3 महिला अफसरों को माना दोषी, कार्रवाई की मांग

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story