सैयद अकबरुद्दीन ने बताया, इस वजह से पाकिस्तान का और बुरा होगा हाल

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने इशारों-इशारों में पाकिस्तान पर हमला बोला है। अकबरुद्दीन ने कहा कि वह अपना स्तर गिरा सकते हैं, लेकिन इससे भारत का स्तर ही ऊंचा होगा।

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने इशारों-इशारों में पाकिस्तान पर हमला बोला है। अकबरुद्दीन ने कहा कि वह अपना स्तर गिरा सकते हैं, लेकिन इससे भारत का स्तर ही ऊंचा होगा।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा की अगले हफ्ते हाई लेवल मीटिंग होनी है। पाकिस्तान इस मौके का इस्तेमाल कश्मीर मुद्दे को उठाने के लिए करना चाहता है।

यह भी पढ़ें…1 घंटे में कमाए 5 लाख करोड़, वित्त मंत्री के ऐलान के बाद निवेशकों की दीवाली

अकबरुद्दीन ने कहा कि हमने अतीत में उन्हें आतंकवाद को मुख्यधारा में लाते देखा है। अब वे नफरत भरे बयानों को मुख्यधारा में लाना चाहते हैं। अगर वे यह करना चाहते हैं तो ये उनकी सोच है, लेकिन इससे उनका स्तर गिरेगा।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से तिलमिलाया पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंच पर इस मुद्दे को उठा रहा है, लेकिन उसे पूरी दुनिया में कूटनीतिक हार मिली है।

यह भी पढ़ें…वित्त मंत्री ने दिया ये बड़ा सरप्राइज, झूम उठा शेयर मार्केट, सेंसेक्स में बंपर बढ़त

यूरोपीय यूनियन की ओर से लताड़े जाने के बाद संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के ज्यादातर सदस्य देशों ने भी पाकिस्तान का साथ देने से मना कर दिया है।

UNHRC में पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर संकल्प पेश करना चाहता था, लेकिन वह इसके लिए पर्याप्त समर्थन जुटाने में नाकाम रहा है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने का मंसूबा चूर-चूर हो गया है।