×

वर्ल्ड कप में भारत की जीत के लिए इस शख्स ने दिया कल्पना को आकार, बनाया क्रिकेट गणेश

क्रिकेट वर्ल्ड कप  का नशा देशभर में  सिर चढ़ कर बोल रहा है। पूर देश के हर कोने  में क्रिकेट प्रेमी मिल जाएंगे।इन्ही फैन्स मे एक ऐसे क्रिकेट फैन है जो एक गणेश भक्त भी है। क्रिकेट और भगवान गणेश को इस तरह अपनी कल्पना में पिरो दिया।पूरी दुनिया पर इन दिनों आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार छाया हुआ है।

suman
Published on: 8 July 2019 3:14 AM GMT
वर्ल्ड कप में भारत की जीत के लिए इस शख्स ने दिया कल्पना को आकार, बनाया क्रिकेट गणेश
X

जयपुर : क्रिकेट वर्ल्ड कप का नशा देशभर में सिर चढ़ कर बोल रहा है। पूर देश के हर कोने में क्रिकेट प्रेमी मिल जाएंगे। क्रिकेट फैन को आपने बहुत देखा होगा, लेकिन ये फैन कुछ अलग है। क्रिकेट के लिए फैन को क्या-क्या करते देखा होगा आपने। लेकिन जिस फैन की बात कर रहा है. उनाका अंदाज ही अलग है. क्रिकेट देखने के लिए कोई साइकिल चला के कोसों दूर चले जाते हैं तो कोई अपने पूरे शरीर को तिरंगे रंग से पोत लेते हैं. तमिलनाडू के के.आर कृष्णन एक ऐसा नाम है जो क्रिकेट के फैन के साथ-साथ भगवान गणेश के भी भक्त हैं.इन्ही फैन्स मे एक ऐसे क्रिकेट फैन है जो एक गणेश भक्त भी है। क्रिकेट और भगवान गणेश को इस तरह अपनी कल्पना में पिरो दिया।पूरी दुनिया पर इन दिनों आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार छाया हुआ है। भारत में भी इसका काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन से देश का हर एक बंदा खुश है। टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने को लेकर देश के हर कोने में प्रार्थना और दुआएं की जा रही है।

अमरनाथ यात्रा के लिए हाईवे बंद करना, प्रशासन की नाकामी दिखाता है: उमर अब्दुल्ला

इसी बीच तमिलनाडु में एक शख्स है जो भगवान गणेश काे बहुत बड़े भक्त है साथ ही वह एक बड़े क्रिकेट फैन भी है,उनका नाम के आर रामकृष्णन है।इसलिए उन्होंने भगवान गणेश का ऐसा मंदिर बना दिया है जहां गणेश की एक ऐसी मूर्ति है जो क्रिकेट खेलते हुए मुद्रा में हैं। इस मंदिर का नाम उन्होंने दिया है- क्रिकेट गणेश मंदिर।इतना ही नहीं जिस प्रकार से गणेश आरती गाई जाती है उसी प्रकार से उसने क्रिकेट गणेशा की आरती भी बनाई है। वे क्रिकेट गणेश से प्रार्थना करते हैं कि हर 4 साल में भारत वर्ल्ड कप जीत कर आए।

8जुलाई : सोमवार को तिथि नक्षत्रों का बनेगा शुभ योग, जानिए किन-किन राशियों को मिलेगा लाभ

के आर रामकृष्णन का कहना है कि क्रिकेट गणेश शुरू से महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, कपिलदेव, मोहिंदर अमरनाथ, के श्रीकांत, राहुल द्रविड, विराट कोहली, एमएस धोनी, गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, जसप्रीत बुमराह, की मदद करते आ रहे हैं। यही कारण है कि आज ये सभी वर्ल्ड नंबर वन क्रिकेट खिलाड़ी हैं। भारत बेशक एक बार फिर से वर्ल्ड कप जीतने वाला है। भगवान गणेश की मूर्ति कुछ इस प्रकार से बनाई गई है कि वे बॉल कैच करने की मुद्रा में दिखाई पड़ रहे हैं। इस दूसरी तस्वीर में आप भगवान गणश को बैटिंग करते हुए अलग-अलग मुद्रा में देख सकते हैं।

suman

suman

Next Story