×

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का श्रीनगर से ट्रांसफर

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का श्रीनगर एयरबेस से ट्रांसफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उनका ट्रांसफर सुरक्षा कारणों की वजह से किया गया है। श्रीनगर से पश्चिमी क्षेत्र में अभिनंदन का ट्रांसफर किया गया है। उन्हें फिलहाल एक पीस स्टेशन भेज दिया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 20 April 2019 1:50 PM GMT
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का श्रीनगर से ट्रांसफर
X

श्रीनगर: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का श्रीनगर एयरबेस से ट्रांसफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उनका ट्रांसफर सुरक्षा कारणों की वजह से किया गया है। श्रीनगर से पश्चिमी क्षेत्र में अभिनंदन का ट्रांसफर किया गया है। उन्हें फिलहाल एक पीस स्टेशन भेज दिया गया है।

वायुसेना से जुड़े हुए सूत्रों के मुताबिक विंग कमांडर अभिनंदन के ट्रांसफर का ऑर्डर अधिकारियों ने भेज दिया है। उन्हें अब श्रीनगर से बाहर कहीं तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव के लिए तैयार बनारस की ‘स्पेशल-124’, बवालियों की लेगी खबर

गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन का मेडिकल टेस्ट चल रहा था। मेडिकल टेस्ट के बाद ही उन्हें फाइटर प्लेन उड़ाने की इजाजत दी जाएगी। अभिनंदन को जैश-ए-मोहम्मद से धमकियां मिल रही थीं। 27 फरवरी को भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान हवा में हुई लड़ाई के दौरान उनका मिग 21 बाइसन गिर गया था जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था।

यह भी पढ़ें...आतंकवाद को जवाब देने के लिए मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाएं: अमित शाह

इससे पहले वर्तमान ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। पाकिस्तान ने विंग कमांडर को 1 मार्च की रात को रिहा किया था। इसके बाद से ही अभिनंदन वर्तमान जैश के निशाने पर हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story