×

कश्मीर पर एकतरफा तस्वीर दिखा रहा है अमेरिकी मीडिया: भारतीय राजदूत

अमेरिका में भारत के राजदूत ने कहा है कि अमेरिकी मीडिया का एक तबका, खासतौर से उदारवादी धड़ा कश्मीर पर एकतरफा तस्वीर दिखा रहा है और ऐसा उन पक्षों के कहने पर किया जा रहा है जो भारतीय हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 15 April 2023 5:09 PM GMT
कश्मीर पर एकतरफा तस्वीर दिखा रहा है अमेरिकी मीडिया: भारतीय राजदूत
X

नई दिल्ली: अमेरिका में भारत के राजदूत ने कहा है कि अमेरिकी मीडिया का एक तबका, खासतौर से उदारवादी धड़ा कश्मीर पर एकतरफा तस्वीर दिखा रहा है और ऐसा उन पक्षों के कहने पर किया जा रहा है जो भारतीय हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं।

एक न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में शीर्ष भारतीय राजनयिक हर्षवर्धन श्रृंगला ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को अराजकतावादी प्रावधान करार दिया।

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी का बयान, 2 अक्टूबर से हर घर में खत्म हो सिंगल यूज प्लास्टिक

उन्होंने कहा, दुर्भाग्यवश, अमेरिका में मीडिया के एक तबके, खासतौर से उदारवादी तबके ने अपने ही कारणों से मुद्दे के इस परिदृश्य को सामने नहीं लाने का विकल्प चुना है जबकि यह परिदृश्य बेहद महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, इसके बजाय वे तस्वीर के उस पहलू पर फोकस कर रहे हैं जिसे उन पक्षों द्वारा आगे बढ़ाया गया है जो हमारे हितों से बैर रखते हैं।

श्रृंगला ने कहा कि उन्होंने और यहां भारतीय दूतावास ने भारत के बारे में तथ्यात्मक स्थिति को लेकर कांग्रेस सदस्यों, सीनेटरों और थिंक टैंक से संपर्क कायम करने के लिए एक व्यापक अभियान छेड़ा है।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर-लद्दाख: जानें किसके हिस्से में जाएंगी कितनी संपत्ति?

कश्मीर में हालिया बदलावों से माहौल होगा बेहतर

भारतीय राजदूत के अनुसार, कश्मीर में हालिया बदलावों से माहौल बेहतर होगा और यह कदम जम्मू कश्मीर के लोगों के हित में होगा।

उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के लोगों को अपने अधिकारों को हासिल करने में मदद मिलेगी जिससे वे दशकों से वंचित थे। उन्होंने कहा कि इस विचार से हम लोगों को रूबरू कराने की कोशिश कर रहे हैं।

श्रृंगला ने पिछले सप्ताह यूट्यूब पर एक लंबा चौड़ा वीडियो पोस्ट किया था जिसमें जम्मू कश्मीर के दर्जे में बदलावों के वास्तविक कारणों पर रोशनी डाली गयी थी।

ये भी पढ़ें...Day in History: आज ही के दिन रॉकेट से हमले में दहल उठा था अफगानिस्तान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story