×

भारतीय सेना का पाक को तगड़ा जवाब, बिछा दीं लाशें ही लाशें, कई चौकियां तबाह

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं रहा है। एक बार फिर भारतीय ने नापाक पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। सेना ने जवाब देते हुए कई पाक सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 12 April 2020 5:51 AM GMT
भारतीय सेना का पाक को तगड़ा जवाब, बिछा दीं लाशें ही लाशें, कई चौकियां तबाह
X

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं रहा है। एक बार फिर भारतीय ने नापाक पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। सेना ने जवाब देते हुए कई पाक सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है। पाकिस्तान पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के नीलम वैली में भारी नुकसान से बौखला कर एलओसी पर मेंढर सेक्टर में भारी गोलाबारी की। इसमें एक जवान और एक महिला घायल हो गईं। कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाबा दिया है जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। उसकी कई चौकियां तबाह हो गई हैं। पांच सैनिकों के मारे जाने की सूचना है। इसके साथ ही कई सैनिक घायल भी हुए हैं। गोलाबारी से एलओसी के रिहायशी इलाकों में दहशत है।

यह भी पढ़ें...चीन में फिर शुरु हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 100 नए मामले

पाकिस्तान ने शुक्रवार को पूरी रात एलओसी पर बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी की। शनिवार सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढ़े 12 बजे तक शाहपुर और कस्बा-कीरनी में भी गोलाबारी की। देर शाम पाकिस्तान ने दोबारा बालाकोट, कस्बा, कीरनी व शाहपुर सेक्टर में अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलबारी की।

यह भी पढ़ें...इस व्यक्ति ने पेश की दरियादिली की मिसाल, 75 किराएदारों के माफ किए लाखों रुपए

पाकिस्तानी गोलाबारी में बालाकोट सेक्टर में घायल हुए जवान की पहचान 12 मद्रास रेजीमेंट के सिपाही राजेश रेड्डी के रूप में हुई है। उसे प्राथमिक उपचार के बाद सैन्य अस्पताल, राजोरी रेफर किया गया है। गोलाबारी में बालाकोट क्षेत्र के गांव पंचायत चौकी में कई मकानों को भारी नुकसान हुआ था।

यह भी पढ़ें...अमेरिका: कोरोना से मरने वालों को दफनाने की जगह नहीं, अब हो रहा ऐसा

शुक्रवार को एलओसी पर केरन सेक्टर में गोलाबारी की भारतीय सेना ने तगड़ा जवाब दिया था। इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। पाकिस्तान के आतंकी लांचिंग पैड और चौकियां भी तबाह हुईं। साथ ही सेना ने हथियार और गोला बारुद के भंडार को भी निशाना बनाया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story