×

चीन में फिर शुरु हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 100 नए मामले

ऐसा माना जा रहा था कि चीन में कोरोना वायरस के मामले आने धीरे-धीरे बंद हो रहे हैं। वहां पर वायरस पर कंट्रोल कर लिया गया है। लेकिन एक बार फिर से चीन में कोरोना वायरस के मामले आने शुरु हो गए हैं।

Shreya
Published on: 12 April 2020 5:37 AM GMT
चीन में फिर शुरु हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 100 नए मामले
X

पेइचिंग: ऐसा माना जा रहा था कि चीन में कोरोना वायरस के मामले आने धीरे-धीरे बंद हो रहे हैं। वहां पर वायरस पर कंट्रोल कर लिया गया है। लेकिन एक बार फिर से चीन में कोरोना वायरस के मामले आने शुरु हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में वहां पर कोरोना के 99 नए मामले सामने आए हैं, जो कि कुछ हफ्तों की तुलना में एक दिन में सामने आए मामलों के लिहाज से सबसे ज्यादा है।

संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 82,052 हुई

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को यहां 63 मामले ऐसे भी सामने आए थे, जिनमें वायरस के लक्षण नहीं थे। नए मामलों के बाद कोरोना से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 82,052 हो गई है। नए मामले सामने आने के बाद एक बार फिर से देश में वैश्विक महामारी के भयावह होकर लौटने की चिंताएं बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें: इस व्यक्ति ने पेश की दरियादिली की मिसाल, 75 किराएदारों के माफ किए लाखों रुपए

1,280 मरीज विदेशों से संक्रमित होकर लौटे

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के मुताबिक, देश में 1,280 मरीज ऐसे थे, जो विदेशों से संक्रमित हो कर आए हैं। इनमें से 481 मरीज को रिकवर होने के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 799 का इलाज अब भी चल रहा है। इन मरीजों में से 36 की हालत गंभीर बनी हुई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के मुताबिक, शनिवार को देश में सामने आए 99 मामलों में से 97 वे लोग हैं, जो हाल ही में विदेश से वापस लौटे हैं।

यह भी पढ़ें: अमेरिका: कोरोना से मरने वालों को दफनाने की जगह नहीं, अब हो रहा ऐसा

डॉक्टर की निगरानी में 1,086 मामले

कल ही 63 मामले ऐसे भी सामने आए, जिन्हें कोरोना वायरस से पॉजिटिव तो पाया गया है, लेकिन उनमें किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आते। इनमें से 12 मामले ऐसे हैं, जो विदेशों से लौटे हैं। आयोग ने कहा है कि विदेशों से संकमित होकर आए 332 मरीजों समेत 1,086 मामलों डॉक्टर अब भी निगरानी कर रहे हैं।

लॉकडाउन हटाने के बाद फिर बढ़ी चिंता

वायरस का केंद्र रहे वुहान प्रांत में कोरोना पर कंट्रोल पा लेने के बाद नए मामले सामने आने से एक बार फिर से देश की चिंता बढ़ गई है। बता दें कि चीन ने पूरे देश में दोबारा सामान्य गतिविधियों को बहाल करने की परमिशन दे दी है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, देश के कुछ हिस्सों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद आयोग के प्रवक्ता मी फेंग ने शनिवार को लोगों से रक्षात्मक उपायों को मजबूत करने और भीड़ लगाने से बचने को कहा है।

यह भी पढ़ें: विदेशी सैलानियों ने तोड़ा लॉकडाउन: पुलिस ने दी ऐसी अनोखी सजा, हमेशा रहेगी याद

Shreya

Shreya

Next Story