×

तूफान बनी सेना! PoK पर आतंकी ठिकानों में मचाई तबाही, पाकिस्तान में हड़कंप

भारतीय सेना ने आतंकियों और उनके पनाहगार पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। PoK में बसे आतंकी ठिकानों को आर्मी ने शुक्रवार को गोलाबारी में तबाह कर दिए।

Shivani
Published on: 8 Aug 2020 5:43 AM GMT
तूफान बनी सेना! PoK पर आतंकी ठिकानों में मचाई तबाही, पाकिस्तान में हड़कंप
X
Indian Army attacks pok launching pads Destroy terror hideout

श्रीनगर: भारतीय सेना ने आतंकियों और उनके पनाहगार पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। पाक अधिकृत कश्मीर में बसे आतंकी ठिकानों को आर्मी ने शुक्रवार को गोलाबारी में तबाह कर दिया। इसमें पाकिस्तान और आतंकी संगठन को काफी नुकसान हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया जो वीडियो दिखा रही है, उसके मुताबिक कई इमारतें नष्ट हो गयीं और बड़े स्तर पर नुकसान हुआ।

भारतीय सेना ने PoK पर आतंकी ठिकाने किये तबाह

दरअसल, पाकिस्तान ने शुक्रवार को एलएसी के पास तंगधार सेक्टर में सीज फायर उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की तो भारतीय सेना ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से हुई गोलाबारी में पाकिस्तान को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। यहां आर्मी ने पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (PoK) में लॉन्‍चपैड्स को निशाते हुए हमला कर दिया। इस दौरान सीमा के उस पार बने आतंकी ठिकाने तबाह हो गए।

पाकिस्तान की ओर से लगातार हमला, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

एक रिपोर्ट के मुताबिक, आज सुबह तड़के भी पाकिस्तान ने मोर्टार और मीडियम रेंज आर्टिलरी से अटैक किया। वहीं बीते दिन नौगाम और तंगधार सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया था।

ये भी पढ़ेंः फिर थर्रायी धरती: थर-थर कांप उठे प्रदेश के लोग, भूकंपों से डर रहे वैज्ञानिक

इस शेलिंग में कुपवाड़ा जिले के छह नागरिक घाायल हुए थे। सेना ने जवाबी कार्रवाई में पीओके के लॉन्चिंग पैड्स को निशाना बनाया। इस हमले के बाद पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, लेपाघाटी में एक महिला की मौत हो गयी है और चार लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ेंः अगस्त में तबाही! एक हफ्ते में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, आंकड़े जान उड़ जायेंगे होश

300 आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला था कि सीमा पार से करीब 300 आतंकवादी एलओसी के जरिये घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। बताया गया कि ये आतंकी कश्‍मीर घाटी के उरी, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, गुरेज में और जम्‍मू के संबा और राजौरी-पुंछ से लगी सीमा पर मौजूद हैं। सूत्रों के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ये आतंकी भारत में किसी बड़े हमले के मनसूबे से घुसपैठ करने की फ़िराक में लगे हुए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story