×

सेना हुई अलर्ट! पाकिस्तान का LoC पर नापाक प्लान, सुरक्षा बढ़ाई गई

भारतीय सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान से संभावित हमले के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। इससे पहले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारत की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए कश्मीर का दौरा किया था।

Vidushi Mishra
Published on: 30 April 2023 8:49 AM GMT
सेना हुई अलर्ट! पाकिस्तान का LoC पर नापाक प्लान, सुरक्षा बढ़ाई गई
X
indian army

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारत के खिलाफ युद्ध की धमकी दी जा रही है। पाकिस्तान बार-बार भारत में अशांति फैलाने का प्रयास कर रहा है। पाकिस्तान की इन हरकतों की वजह से घाटी के कई इलाकों में भी अलर्ट है। पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों को देखते हुए भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास सेना की तैनाती को और बढ़ा दिया है।

यह भी देखें... मोदी-ट्रम्प साथ! कांप उठा झूठा पाकितान, होंगी ये बड़ी घोषणाएँ

बीते शनिवार को भारतीय सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान से संभावित हमले के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। इससे पहले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारत की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए कश्मीर का दौरा किया था।

indian army

पाकिस्तान की तमाम साजिशें

बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने सितंबर के पहले हफ्ते में नियंत्रण रेखा से 30 किलोमीटर दूर लाइन ऑफ कंट्रोल के पास अपने इलाके में एक ब्रिगेड के आकार की सेना को स्थानांतरित कर दिया था। पाकिस्तान में पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के सामने बाग और कोटली सेक्टर में लगभग 2,000 सैनिकों की संख्या वाले सैनिकों को रखा गया है। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन को भी बढ़ाया है।

indian army

यह भी देखें... अर्थव्यवस्था की मौजूदा हालत पर बोले नितिन गडकरी- कठिन समय बीत जायेगा

इमरान खान की बयानबाजी

पीएम इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के मीडिया चैनल को बताया कि भारत के साथ संभावित परमाणु युद्ध के बयान पर कहा कि पाकिस्तान कभी भी युद्ध शुरू नहीं करेगा और मैं स्पष्ट कर रहा हूं: मैं शांतिवादी हूं, मैं युद्ध विरोधी हूं, मेरा मानना ​​है कि युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं करते हैं। जब दो परमाणु-संपन्न देश लड़ते हैं अगर वे लड़ाई करते हैं पारंपरिक युद्ध, परमाणु युद्ध में बदलने की संभावना है।

फिर दे रहे युद्ध की धमकी

पीएम इमरान खान जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत के विरुध्द तिलमिलाए हुए हैं। पीएम इमरान ने बीते दिनों पीओके के मुजफ्फराबाद में जश्न किया और वहां भारत के खिलाफ युद्ध की धमकी दी है। इसके साथ पाकिस्तान कश्मीर के लिए भारत के खिलाफ इंटरनेशनल समर्थन हासिल करने की पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन इमरान के इतने प्रयासों के बाद भी उसे जीत नही हासिल हो रही है।

Imran-Khan

यह भी देखें... Jio का बंपर ऑफर! लाइट नहीं आ रही कोई बात नहीं, कहीं भी लो मैच का मज़ा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story