मोदी-ट्रम्प साथ! कांप उठा झूठा पाकिस्तान, होंगी ये बड़ी घोषणाएं

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में एक कार्यक्रम का आयोजन होने वाला हैं। और अनुमान ये भी लगाया जा रहा हैं कि उस दौरे के समय डोनाल्ड ट्रंप भी उनके किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। उसमें 60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद शिरकत करेंगे। 

मोदी-ट्रम्प साथ! कांप उठा झूठा पाकितान, होंगी ये बड़ी घोषणाएँ

मोदी-ट्रम्प साथ! कांप उठा झूठा पाकितान, होंगी ये बड़ी घोषणाएँ

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में एक कार्यक्रम का आयोजन होने वाला हैं। और अनुमान ये भी लगाया जा रहा हैं कि उस दौरे के समय डोनाल्ड ट्रंप भी उनके किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। उसमें 60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद शिरकत करेंगे। पीएम मोदी के शानदार स्वागत के लिए इस कार्यक्रम में पहली हिंदू सांसद तुलसी गब्बार्ड और भारतवंशी सांसद राजा कृष्णमूर्ति भी शामिल होंगे।

बता दें कि इस मामले को लेकर भारत और अमेरिका के बीच बातचीत चल रही है। इसके साथ यह भी माना जा रहा है कि दोनों देश कई व्यापारिक घोषणाएं कर सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी का कहना है कि ट्रंप ह्यूसटन में पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

मोदी-ट्रम्प साथ! कांप उठा झूठा पाकितान, होगी ये बड़ी घोषणाएँ

यह भी देखें… नहीं सुधरेगा पाकिस्तान: परमाणु युद्ध को लेकर इमरान ने चली नई चाल

हाउडी मोदी

अमेरिका में पीएम मोदी के कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ में डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हो सकते हैं। 22 सितंबर को ह्यूस्टन में पीएम मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा ले सकते हैं।

आपको बता दें कि पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में शामिल होने के लिए अमेरिका जा रहे हैं। ‘हाउडी’ ‘हाऊ डू यू डू’ (आप कैसे हैं) का शॉर्ट फार्म है। अमेरिका के चौथे सबसे अधिक आबादी वाले शहर के ‘एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम’ में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोगों के आने की संभावना है। ह्यूस्टन में पांच लाख से अधिक भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग रहते हैं।

मोदी-ट्रम्प साथ! कांप उठा झूठा पाकितान, होगी ये बड़ी घोषणाएँ

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के लिए कम से कम 50,000 भारतीय-अमेरिकियों ने कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें कई अन्य अमेरिकी राजनेताओं के भी भाग लेने की संभावना है।

यह भी देखें… भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज पहला टी20 मुकाबला

मोदी की रैली में ट्रंप का शामिल होना पाकिस्तान के लिए ऐसे समय में एक झटका होगा, जब वो लगातार अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत के खिलाफ आवाज उठा रहा है।

इमरान खान को लगेगा झटका

पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र जनरल असेंबली के वार्षिक उच्चस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के संबोधन के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का संबोधन होगा। इमरान खान एक बार फिर से इस मंच से कश्मीर घाटी का मुद्दा उठा सकते हैं। लेकिन माना जा रहा है कि ह्यूस्टन की रैली में अगर डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो इससे पाकिस्तान को बड़ा झटका लगेगा।

Imran-Khan

यह भी देखें… पाकिस्तान को राजनाथ की सख्त चेतावनी- बंद करो आतंकवाद, वरना हो जाओगे टुकड़े-टुकड़े

मिले तीन समर्थन भारतीय-अमेरिकी मुसलमान

ह्यूस्टन में एक प्रमुख भारतीय-मुस्लिम संगठन भी ‘हाउडी, मोदी!’ इवेंट का जोर-शोर से समर्थन कर रहा है। इंडियन अमेरिकन मुस्लिम असोसिएशन ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (आईएमएजीएच) प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में रखे गए स्वागत समारोह के मुख्य आयोजकों में से एक है।

यह भी देखें… करोड़पति बनी खिचड़ी वाली आंटी, KBC में चौंका दिया पूरी दुनिया को