×

कारगिल में जोरदार ब्लास्ट: भारतीय जवान शहीद, विस्फोटक पर गलती से पड़ा था पैर

कारगिल सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास तैनात भारतीय जवान का पैर गलती से एक जिंदा बारूदी सुरंग पर पड़ गया था। इसके कारण जोरदार धमाका हुआ, जिसमें जवान शहीद हो गया हैं।

Shivani
Published on: 19 July 2020 5:19 PM GMT
कारगिल में जोरदार ब्लास्ट: भारतीय जवान शहीद, विस्फोटक पर गलती से पड़ा था पैर
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कारगिल सेक्टर में बड़ा हादसा हो गया। शनिवार को यहां नियंत्रण सीमा रेखा एक भारतीय जवान की मौत हो गयी। मिली जानकारी के मुताबिक, जवान का पैर गलती से LAC के पास एक पुराने विस्फोटक उपकरण पर पड़ गया। ऐसे में विस्फोटक ब्लास्ट होते ही जवान शहीद हो गया।

LOC के पास बारूदी सुरंग पर पड़ा जवान का पैर, ब्लास्ट में शहीद

भारत-पाकिस्तान की सीमा पर देश की रक्षा में तैनात एक भारतीय जवान की गलती से मौत गयी। दरअसल, रविवार रात कारगिल सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास तैनात भारतीय जवान का पैर गलती से एक जिंदा बारूदी सुरंग पर पड़ गया था। इसके कारण जोरदार धमाका हुआ, जिसमें जवान शहीद हो गया हैं। मिली जानकारी के मुताबिक जवान उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का रहने वाला था।

ये भी पढ़ेंः नेपाल पुलिस ने भारतीयों पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, सीना हुआ छलनी, कई घायल

जुलाई में पहले शहीद हो चुके दो जवान

बता दें कि इसके पहले 7 जुलाई को कश्मीर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में पटियाला का एक जवान शहीद हो गया था। शहीद जवान राजविंदर सिंह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 53 आरआर में नायक के पद पर सेवारत था। इसके पहले श्रीनगर के मालबाग इलाके में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया था।

ये भी पढ़ेंः हैलो मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं! इन मुख्यमंत्रियों को PM ने लगाया फोन, की ये बात…

सुंदरबनी सेक्टर पाकिस्तान ने किया सीमा उल्लंघन

बता दें कि आज सीमा पार से पाकिस्तान ने सीज फायर का भी उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में गोलीबारी की। हालांकि भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ तवाब दिया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story