आर्मी ने लिया बदला: दागी आतंकियों पर गोलियां, नाकाम कर दी ये साजिश

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा (LoC) के पास आतंकियो और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक आतंकी मारा गया, वहीं दो अन्य आतंकवादी गंभीर रूप से घायल हो गए

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा (LoC) के पास आतंकियो और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक आतंकी मारा गया, वहीं दो अन्य आतंकवादी गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि आतंकियों का एक समूह कृष्णाघाटी सेक्टर में घुसते हुए देखा गया था, जिनकी तलाश में लगी सेना ने आज गिरफ्तारी का प्रयास किया, इस दौरान एक मारा गया।

एक आतंकी मारा गया, दो गंभीर घायल

लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी सफलता की जानकारी देते हुए बताया कि सेना ने आज जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एक आतंकी को मार गिराया, वही दो गंभीर घायल है।

ये भी पढ़ें: सिंधु जल समझौते पर बातचीत करेंगे भारत-पाकिस्तान, लेकिन यहां फंसा पेंच

पुंछ सेक्टर में सीज फायर उल्लंघन का सेना ने दिया जवाब

उन्होंने जानकारी दी कि शुक्रवार को आतंकियों  का एक समूह कृष्णा घाटी सेक्टर में सीमा के पास देखा गया था। वे घुसपैठ करने की कोशिश में थे। जिसके बाद एलओसी पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी। इसी कड़ी में आज घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के लिए हुई मुठभेड़ में उन्हें ढेर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें : नेपाल नहीं मानेगा: ओली ने फिर दोहराया असली अयोध्या दावा, दिया ये आदेश

हथियार और खाद्य सामग्री बरामद

सेना को जब उसका शव मिला तो पता चला कि आतंकी को घटनास्थल से घसीटकर ले जाया जा रहा था। भारतीय सेना ने घटनास्थल से एक एके-47 राइफल, दो मैग्जीन और खाद्य पदार्थ बरामद हुए हैं।

घुसपैठ की कोशिश में थे आतंकी

सेना के अधिकारी ने कहा, ‘सुरक्षाबल पाकिस्तान के किसी भी नापाक मंसूबे को नाकाम करने के लिए एलओसी के पास एक मजबूत जवाबी घुसपैठ ग्रिड बनाए हुए हैं।

आतंकियों की तलाश करते भारतीय सैनिकों की फ़ाइल फोटो

पाकिस्तानी गोलाबारी में मारे गए नागरिक के परिवार को आर्थिक मदद

वहीं इसके पहले पकिस्तानी सेना ने सीमा पार से सीज फायर उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की थिज़ जिसमे पुंछ जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। सरकार न उसके परिजनों को एक लाख रुपये की मदद राशि दी है। बता दें कि सीज फ़ायर के दौरान 62 वर्षीय मोहम्मद सादिक की मौत हो गई थी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App