×

सीमा पर सेना की बड़ी कार्रवाई, बिछा दी आतंकियों की लाशें

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की साजिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया है। सैनिकों ने नौशेरा सेक्टर में सीमा के पास घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Jun 2020 5:33 AM GMT
सीमा पर सेना की बड़ी कार्रवाई, बिछा दी आतंकियों की लाशें
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की साजिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया है। सैनिकों ने नौशेरा सेक्टर में सीमा के पास घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। सेना ने पूरे इलाके को सील कर दिया है और तलाशी अभियान चला रही है।

बता दें कि नियंत्रण रेपा(सीमा) पर पाकिस्तानी सेना की मदद से लगातार आतंकी भारत में घुसपैठ की कोशिश करते हैं, लेकिन सेना हर उनको मौत के घाट उतार देती है। जानकारी के मुताबिक नौशेरा सेक्टर के पास नियंत्रण रेखा पर सुबह ही आतंकी घुसपैठ की कोशिश में लगे थे। इसी दौरान भारतीय सेना ने उन्हें ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें...…तो WHO से दोबारा जुड़ सकता है अमेरिका! रखी गई ये शर्त

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना संकट के दौरान आंतकियों की लगातार नाकाम हरकतें जारी हैं। पाकिस्तान समर्थित आतंकी कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे हमले की साजिश को नाकाम कर दिया। सेना ने IED से भरी एक सेंट्रो कार को समय रहते जब्त कर लिया। इस कार में आतंकियों करीब 40 किलो IED रखा हुआ था।

यह भी पढ़ें...फिल्म देखकर बच्चों ने उठाया खौफनाक कदम, स्पाइडरमैन बनने की चाहत पड़ी भारी

सुरक्षाबलों की सर्तकता की वजह से आतकियों की बड़ी साजिश नाकाम हो गई। सुरक्षाबलों ने IED को डिफ्यूज़ किया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि हिज्बुल ने इस आतंकी हमले की योजना तैयार की थी।

यह भी पढ़ें...आज से दौडेंगी 200 और ट्रेनें, सफर से पहले जान लें ये नियम, नहीं तो पड़ेगा महंगा

हिज्बुल कमांडर की मौत से बौखलाए आतंकी

कश्मीर में जब से सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर रियाज़ नायकू को मौत के घाट उतारा है, तब से आतंकी बौखलाए हैं। वह लगातार हमले की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भारतीय सुरक्षाबल ने उन्हें मौत के घाट उतार रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story