×

नौसेना पर खतरा: CBI ने 30 ठिकानों पर मारा छापा, चार राज्यों में मचा हड़कंप

भारतीय नौसेना (Indian Navy) में बड़े घोटाले का मामला सामने आया है। सीबीआई ने फर्जी बिल के जरिए घोटाले करने के मामले में शुक्रवार को चार राज्यों में एक साथ छापेमारी की है।

Shivani
Published on: 31 July 2020 3:39 AM GMT
नौसेना पर खतरा: CBI ने 30 ठिकानों पर मारा छापा, चार राज्यों में मचा हड़कंप
X
Indian navy scam CBI raided 30 places across 4 states naval fake bill

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना (Indian Navy) में बड़े घोटाले का मामला सामने आया है। सीबीआई ने फर्जी बिल के जरिए घोटाले करने के मामले में शुक्रवार को चार राज्यों में एक साथ छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक में हुई छापेमारी में सीबीआई की टीम करीब 30 ठिकानों पर पहुंची और कार्रवाई की।

पश्चिमी नौसेना में फर्जी बिल बनाकर 6.76 करोड़ रुपये का घोटाला

दरअसल, पश्चिमी नौसेना पर फर्जी बिल बनाने का आरोप है। कहा गया कि नौसेना कमान ने आईटी हार्डवेयर की आपूर्ति के लिए जाली बिल बनाएं और र 6.76 करोड़ रुपये का घोटाला किया।

ये भी पढ़ेंःअयोध्या में बनेगी भगवान राम की इतनी ऊंची मूर्ति, भारत के नाम होगा विश्व रिकॉर्ड

सीबीआई ने चार राज्यों के 30 ठिकानों पर की छापेमारी

इस घोटाले में कैप्टन अतुल कुलकर्णी, कमांडर मंदार गोडबोले और आरपी शर्मा और पेटी ऑफिसर एलओजी (एफ&ए) कुलदीप सिंह बघेल का नाम सामने आ रहा है। इन्होने कथित रूप से 6.76 करोड़ रुपये के सात फर्जी बिल तैयार किए। वहीं मामले में सीबीआई को छापेमारी के दौरान 10 लाख रुपये की नकदी मिली है। साथ ही कुछ अहम दस्तावेज भी सीबीआई की टीम ने बरामद किये।

सीबीआई में घोटाले का पूरा मामला

बता दें कि पश्चिमी नौसेना कमान में आईटी हार्डवेयर की आपूर्ति के लिए अचानक व्यय बिल के भुगतान का मामला सामने आया। रक्षा मंत्रालय की आंतरिक जांच में इस घोटाले का खुलासा हुआ। मामले की जानकारी अक्टूबर 2019 को रक्षा मंत्रालय द्वारा सीबीआई को दी गयी। सीबीआई ने रक्षा मंत्रालय के आदेश पर नौसेना पर घोटाले का केस दर्ज किया और जांच शुरू की।

ये भी पढ़ेंः गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, सीजेआई बोबडे को मिली जेड प्लस की सुरक्षा

रक्षा मंत्रालय की आंतरिक जांच में घोटाले का खुलासा

मामले में अब तक 6.76 करोड़ का घोटाला सामने आया लेकिन सीबीआई से सूत्रों के मुताबिक गबन इससे ज्यादा का भी हो सकता है। पुराने बिलों के भुगतान की भी पड़ताल की जा सकती है। अभी सीबीआई नेवी अफसरों और कंपनियों से जानकारी जुटा रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story