×

Delhi News: दिल्ली में मस्जिदों को 15 दिनों के अंदर हटाने का आदेश, वरना चलेगा बुल्डोजर

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उत्तर रेलवे ने दो बड़ी मस्जिदों को हटाने की तैयारी पूरी कर ली है। रेलवे ने बंगाली मार्केट मस्जिद और तकिया बब्बर शाह मस्जिद को हटाने के लिए नोटिस जारी किया है।

Jugul Kishor
Published on: 22 July 2023 6:02 AM GMT
Delhi News: दिल्ली में मस्जिदों को 15 दिनों के अंदर हटाने का आदेश, वरना चलेगा बुल्डोजर
X
मस्जिद को हटाने का जारी किया गया नोटिस (सोशल मीडिया)

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उत्तर रेलवे ने दो बड़ी मस्जिदों को हटाने की तैयारी पूरी कर ली है। रेलवे ने बंगाली मार्केट मस्जिद और तकिया बब्बर शाह मस्जिद को हटाने के लिए नोटिस जारी किया है। रेलवे ने दोनों मस्जिदों को हटाने के लिए 15 दिन का समय दिया है, नोटिस जारी करते हुए चेतावनी भी दी है, यदि ये मस्जिदें 15 दिनों के अंदर नहीं हटायी गईं तो प्रसाशन द्वारा बुलडोजर कार्रवाई की जाएगी।

अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी

रेलवे के मुख्य प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे ट्रैक के किनारे बनाए गए अवैध कब्जों को हटाने के लिए नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में रेलवे की जमीन पर बने अवैध मंदिर, मस्जिद एवं अन्य कब्जों को हटाने के लिए कहा गया है। उन्होने कहा अवैध कब्जों को हटाने के लिए 15 दिनों का समय भी दिया गया है। यदि 15 दिनों के अंदर अवैध कब्जों और मस्जिदों को नहीं हटाया जाता है तो रेलवे इस अतिक्रमण को हटवा देगी। इसके बाद रेलवे द्वारा मस्जिद के ऊपर जो कार्रवाई की जाएगी और जो भी नुकसान होगा, उसके लिए मस्जिद कमेटी जिम्मेदार होगी। तोड़फोड़ का रेलवे प्रशासन बिल्कुल भी जिम्मेदार नहीं होगा।

दीपक कुमार ने कहा कि ये नोटिस केवल मस्जिद को ही नहीं बल्कि रेलवे की जमीन पर अवैध अतिक्रमण करने वाले सभी लोगों को भेजी गई है। इसमें अनाधिकृत भवन, मंदिर, मस्जिद और मजार शामिल हैं। वहीं, मस्जिद कमेटी का कहना है कि ये दोनों मस्जिदें सैकडों साल पुरानी है। लेकिन रेलवे ने दावा किया है कि ये उनकी जमीन पर बनी हैं।

पहले भी अवैध अतिक्रमण पर चल चुका है बुलडोजर

बता दें कि इससे पहले भी अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए बुल्डोजर की कार्रवाई की जा चुकी है। इसी साल अप्रैल महीने में बंगाली मार्केट में मौजूद 250 साल पुरानी मस्जिद के कुछ हिस्सों को गिरा दिया गया था। मस्जिद के कमरों और दिवारों पर बुलडोजर चला दिया गया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story