×

यात्रियों के लिए बुरी खबर: रेलवे ने रद्द कर दीं ये ट्रेनें, इन ट्रेनों के बदले रूट, देखें लिस्ट

भारतीय रेलवे ने पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया है। उत्तर रेलवे ने बताया है कि एक ट्रेन को कैंसिल किया गया है जबकि एक ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jan 2021 3:15 PM GMT
यात्रियों के लिए बुरी खबर: रेलवे ने रद्द कर दीं ये ट्रेनें, इन ट्रेनों के बदले रूट, देखें लिस्ट
X
ट्रेन संख्या 02715 नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है। यह ट्रेन नयी दिल्ली तक ही जायेगी। इसके आगे की यात्रा को रद्द कर दिया गया है

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से पुरी दुनिया में तबाही मची हुई है। इस महामारी के चलते लोगों के आम जीवन पर काफी प्रभाव पड़ा है। कोरोना वायरस की वजह से कई सेवाओं पर अभी भी रोक जारी है। भारतीय रेलवे भी कोरोना वायरस महामारी के कारण रेग्युलर ट्रेनों का संचालन नहीं कर रहा है।

भारतीय रेलवे इस समय स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इसके कारण रेल यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने कई फैसले लिए हैं। अब इस बीच रेल के संचालन पर कोहरे और किसान आंदलोन दोनों की मार पड़ रही है। कोहरे की वजह से चल रही ट्रेनें कई घंटे लेट हो रही हैं, तो वहीं किसान आंदोलन की वजह से कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

अब इस बीच भारतीय रेलवे ने पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया है। उत्तर रेलवे ने बताया है कि एक ट्रेन को कैंसिल किया गया है जबकि एक ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है। 7 ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...बंगाल में खूनी झड़प: मिदनापुर में बिगड़ा माहौल, फिर भिड़े TMC और भाजपा कार्यकर्ता

ये ट्रेनें हुईं रद्द

रेलवे ने बताया है कि किसानों के प्रदर्शन की वजह से पंजाब में रेल ट्रैफिक पर काफी प्रभाव पड़ा है। ट्रेन संख्या 05531 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया है। इसलिए 11 जनवरी को अमृतसर से चलने वाली ट्रेन नंबर 05532 अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन भी रद्द रहेगी।

Indian Railway

ये भी पढ़ें...अमरिंदर सरकार के खिलाफ BJP दे रही थी धरना, तभी पहुंच गए सैकड़ों किसान, फिर…

आशिंक रूप से रद्द ट्रेन

ट्रेन संख्या 02715 नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है। यह ट्रेन नयी दिल्ली तक ही जायेगी। इसके आगे की यात्रा को रद्द कर दिया गया है। इस वजह से अमृतसर से 12 जनवरी को चलने वाली ट्रेन नंबर 02716 अमृतसर-नांदेड़ एक्सप्रेस नई दिल्ली से ही नांदेड़ के लिए जाएगी।

ये भी पढ़ें...LAC पर हारेगा चीन: बनी शानदार DRDO की डिवाइस, सेना होगी बहुत ताकतवर

इन ट्रेनों का बदला रूट

उत्तर रेलवे ने बताया है कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है।

02903 मुंबई सेंटल-अमृतसर स्पेशल अब तरणतारन होकर अमृतसर तक जायेगी।

02904 अमूतसर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल अमृतसर से चलकर तरणतारन होते हुए मुंबई सेंटल को जाएगी।

02925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर स्पेशल ट्रेन भी तरणतारन होकर अमृतसर पहुंचेगी।

02926 अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन अब तरणतारन होकर बांद्रा तक पहुंचेगी।

04649 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन तरणतारन होकर अमृतसर पहुंचेगी।

04652 अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन तरणतारन होते हुए जयनगर जाएगी।

04651 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन तरणतारन होते हुए अमृतसर जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story