×

यात्रियों को जोरदार झटका: रेलवे ने रद्द की ये स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

देश में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में तमाम तमाम राज्य फिर से कुछ दिनों का लॉकडाउन लागू कर रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल में पूर्ण बंदी (लॉकडाउन) के दौरान पूर्व रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं।

Newstrack
Published on: 26 July 2020 6:24 AM GMT
यात्रियों को जोरदार झटका: रेलवे ने रद्द की ये स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में तमाम तमाम राज्य फिर से कुछ दिनों का लॉकडाउन लागू कर रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल में पूर्ण बंदी (लॉकडाउन) के दौरान पूर्व रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग: देश में ‘दिल्ली मॉडल’ अपनाने की तैयारी, कल होगी अहम बैठक

बता दें कि पूर्व रेलवे ने पश्चिम बंगाल के कुछ स्टेशनों से चलने वाली और पहुंचने वाली विशेष ट्रेनों को रद्द कर दिया है। पूर्व रेलवे के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लागू है, जिसकी वजह से ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: सैनिटाइज़र खतरनाक: स्वास्थ्य मंत्रालय की बड़ी चेतावनी, न करें अधिक इस्तेमाल

सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। पूर्व रेलवे ने बताया कि 28 जुलाई को नई दिल्ली से चलकर हावड़ा जाने वाली ट्रेन नंबर 02302 और 29 जुलाई को वापसी करने वाली ट्रेन नंबर 02301 को रद्द किया गया है।

ये भी पढ़ें: लालू का शाही इलाज: रिम्स के 18 कमरे खाली, गरीब मरीज फर्श पर लेटने को मजबूर

नहीं होगा इन ट्रेनों का संचालन

रेलवे ने बताया कि हावड़ा-पटना (02203) और पटना-हावड़ा (02204) स्पेशल ट्रेन 29 जुलाई को रद्द रहेगी। जबकि पटना-शालीमार (02214) और शालीमार-पटना (02213) स्पेशल ट्रेन 28 और 29 जुलाई को नहीं चलेगी। वहीं 27 और 29 जुलाई को सियालदह-न्यू अलीपुरदुआर स्पेशल ट्रेन नंबर 02377 रद्द कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: आउट ऑफ कंट्रोल हुआ कोरोना, कई राज्‍यों में फिर लॉकडाउन, यहां जनता कर्फ्यू लागू

इसके साथ ही ट्रेन संख्या 02378 न्यू अलीपुरदुआर-सियालदह विशेष ट्रेन 28 और 30 जुलाई को नहीं चलेगी। रेलवे ने बताया कि सियालदह-भुवनेश्वर (02201) और भुवनेश्वर-सियालदह (02202) स्पेशल ट्रेन 27 और 28 जुलाई को नहीं चलेगी।

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन भारत में हुआ सस्ता, ये है नई कीमत

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story