×

यात्रियों को तगड़ा झटका: दिवाली और छठ से पहले रेलवे ने रद्द कर दीं ये ट्रेने, देखें लिस्ट

भारतीय रेलवे ने गुर्जर आंदोलन की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है, तो कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है। इसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दिवाली और छठ से पहले ट्रेनों को रद्द किए जाने से यात्रियों को झटका लगा है।

Newstrack
Published on: 8 Nov 2020 5:46 AM GMT
यात्रियों को तगड़ा झटका: दिवाली और छठ से पहले रेलवे ने रद्द कर दीं ये ट्रेने, देखें लिस्ट
X
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रशासनिक बैठक के दौरान कहा कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू की जा रही हैं।

नई दिल्ली: वर्तमान समय में देश के दो बड़े राज्यों में आंदोलन चल रहा है। पंजाब में केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, तो राजस्थान में आरक्षण को लेकर गुर्जर आंदोलन कर रहे हैं। इन आदलनों का भारतीय रेलवे पर भी असर पड़ा है। रेलवे को कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है या उनको डायवर्ट करने पड़ा है।

अब एक बार फिर भारतीय रेलवे ने गुर्जर आंदोलन की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है, तो कई की रूट में बदलाव किया है। इसके कारण यात्रियों का परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दिवाली और छठ से पहले ट्रेनों को रद्द किए जाने से यात्रियों को झटका लगा है।

वेस्टर्न रेलवे की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है। 02059/ 02060 रेलवे ने कोटा-हजरत निजामुद्दीन-कोटा स्पेशल ट्रेन जो 8 नवंबर को रवाना होने वाली थी उनको रद्द कर दिया है।

वेस्टर्न रेलवे के ट्वीट कर कहा है कि गुर्जर आंदोलन और किसान आंदोलन के कारण कुछ और ट्रेनों रूट्स परिवर्तन किए गए हैं। तो वहीं गाड़ी संख्या 02059/ 02060 कोटा-हजरत निजामुद्दीन- कोटा स्पेशल ट्रेन को रद्द किया गया है। इससे पहले गाड़ी संख्या 09027/09028 बांद्रा-जम्मूतवी और जम्मूतवी-बांद्रा स्पेशल ट्रेन को 7 नवंबर के दिन रद्द किया गया था।

ये भी पढ़ें...आडवाणी की दरियादिली, खुद को गिरफ्तार करने वाले लालू को भी कर दिया था माफ

Indian Railway

इन ट्रेनों के रूट में बदलाव

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण को लेकर हो रहे विरोध के कारण एक दर्जन रेलगाड़ियां के रूट में बदलाव किया गया है। New Delhi- Trivendrum special train, Mumbai Central special train, Amritsar-Bandraterminus Paschim special जैसी कई ट्रेनों का रूट बदला गया है।

ये भी पढ़ें...खनन माफिया के गुर्गों ने सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर की हत्या, पिस्तौल लहराते हुए भागे

इन ट्रेनों का बदला रूट

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने इससे पहले कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है। इससे पहले रेलवे ने निजामुद्दीन कोटा (जनशताब्दी एक्सप्रेस) और अवध एक्सप्रेस के रूट में परिवर्तन किया था।

ये भी पढ़ें...बारिश कपा देगी: इस दिन मौसम होगा भयानक, अलर्ट हुआ जारी

लोगों को दिक्कतों का करना पड़ रहा सामना

एक नवंबर से राजस्थान में शुरू गुर्जर आंदोलन की वजह लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिन इलाकों में आंदोलन हो रहा है वहां सारी व्यवस्था चौपट हो गई है जिसके कारण लोगों दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तो वहीं पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। मालगाड़ियों के नहीं जाने का कारण पंजाब में कोयले की कमी हो गई है जिसके कारण वहां बिजली कट की जा रही है। अगर कुछ दिन और ऐसा रहा तो आने वाले दिनों में पंजाब में अंधेरा छा सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story