×

3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम

कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते देश भर में 3 मई तक लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है। 21 दिनों से लागू लॉकडाउन को अब दूसरे फेज तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद रेलवे ने अपनी सभी यात्री ट्रेनें 3 मई तक रद्द करने का ऐलान किया है।

Aditya Mishra
Published on: 14 April 2020 6:51 AM GMT
3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम
X

नई दिल्ली: कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते देश भर में 3 मई तक लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है। जिसके बाद रेलवे ने अपनी सभी यात्री ट्रेनें 3 मई तक रद्द करने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि रेल मंत्रालय ने कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए लिए सभी यात्री ट्रेनों को 14 अप्रैल तक नहीं चलाने का ऐलान किया था। हालांकि, मालगाड़ियां चलाई जा रही हैं।

हवाई यात्रा को लेकर अब भी संशय बरकार

बता दें कि हवाई यात्रा जारी रहेगी या 3 मई तक रद्द किए जाएंगे इस पर अब भी संशय बना हुआ है। अभी निजी विमानन कंपनियों को डीजीसीए के निर्देशों का इंतजार है।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन-2 में मिलेगी इन्हें छूट, 20 अप्रैल तक परखने के बाद होगा ये फैसला

LockDown Day-21 : मरीजों का आंकड़ा़

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या कम नहीं हो रही है। अब तक कोरोना से 9352 लोग संक्रमित हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 24 घंटे में रिकॉर्ड 51 मौतें होने से कोरोना वायरससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है। मंत्रालय के अनुसार रविवार शाम से संक्रमण के मामलों में 905 की वृद्धि हुई है। अब तक करीब 980 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

विस्तृत गाइडलाइन कल होगी जारी

प्रधानमंत्री मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉकडाउन पर कल बुधवार को विस्तृत गाइडलाइन जारी होगा। उन्होंने कहा कि इस बार लॉकडाउन का पालन और कड़ाई से कराया जाएगा।

पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन

दिल्ली के पश्चिम विहार में कंटेनमेंट जोन

महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना का असर सबसे ज्यादा दिखाई दे रहा है। दिल्ली सरकार ने बचाव के लिये ऐसे इलाकों को सील करने का कदम उठाया है, जहां से भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने आते हैं। इसी कड़ी में पश्चिम विहार के कृष्णा अपार्टमेंट A-1B ब्लॉक को भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है यानी इस इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

राजस्थान में कोरोना के कुल मामले 945

जयपुर में आज कोरोना के 48 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राजस्थान में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 945 हो गई।

मुरादाबाद में 49 साल के कोरोना संक्रमित की मौत

यूपी के मुरादाबाद में 49 साल के कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। वहीं, इस मरीज का इलाज कर रहे 39 साल का डॉक्टर भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।

इस राजा ने तोड़ा लॉकडाउन, होटल में 20 गर्लफ्रेंड के साथ कर रहा ऐश, पड़ रही गाली

पीएम के सम्बोधन से पहले सोनिया गांधी का देश को संदेश:-

सोनिया गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘कोरोना संकट में डॉक्टर्स, सफाईकर्मियों, पुलिस सहित सरकारी अधिकारियों के डटे रहने से बड़ी “देशभक्ति” कोई नहीं है। हम एकता, अनुशासन और आत्मबल के भाव से कोरोना को परास्त करेंगे। धैर्य एवं संयम के लिए देशवासियों का धन्यवाद।



ये भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ सबसे एक्टिव अमित शाह, गृह मंत्रालय कर रहा 24 घंटे काम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story