×

यात्री हो जाएं तैयार: भारतीय रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, इन रूटों पर शुरू हुईं कई ट्रेनें

नए साल की शुरुआत के साथ भारतीय रेलवे ने अपने यात्रीयों को राहत दी है। इसके तहत जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया।

Shivani Awasthi
Published on: 3 Jan 2021 5:52 AM GMT
यात्री हो जाएं तैयार: भारतीय रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, इन रूटों पर शुरू हुईं कई ट्रेनें
X
नए साल में रेलवे ने यात्रियों के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है। इससे रेल यात्रियों का सफर काफी आरामदायक हो जाएगा। रेल यात्रियों को कई सुविधाएं मिलेंगी।

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच वैक्सीन की उम्मीद जगने के साथ ही रेलवे यात्रियों को भी राहत मिली है। भारतीय रेलवे ने कई रूटों पर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। लम्बे समय से बंद कई ट्रेन अब दोबारा पटरी पर दौड़ेंगी। इसमें जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू होगा।

इन रूटों पर शुरू की नई ट्रेनें

दरअसल, कोरोना काल में रेलवे ने ट्रेनों को रद्द कर दिया। हालाँकि बाद में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने पर ट्रेनों का सफर भी शुरू हुआ लेकिन कई रूटों पर यात्रा ठप्प रही। नए साल की शुरुआत के साथ भारतीय रेलवे ने अपने यात्रीयों को राहत दी है। इसके तहत जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया।

ये भी पढ़ेंः हिमाचल में फैली दहशत: 2021 में इस बीमारी ने दी दस्तक, 1000 पक्षियों की मौत

ट्रेन कई रूटों से होकर गुजरती है। पटरी पर लौटने के बाद इसका फायदा पटना, दुर्ग, वाराणसी, अजमेर और नई दिल्ली के यात्रियों को मिलेगा। इन रूटों पर ट्रेनें रद्द होने के चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

स्पेशल ट्रेन

ये है ट्रेनो का रूट और टाइम टेबल

-वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाली (02237/02238) का संचालन रोजाना होगा। ट्रेन 9 बजकर पांच मिनट पर पठानकोट कैंट स्टेशन पहुंचेगी। कैंट से वापसी उसी दिन शाम 3 बजकर 40 मिनट पर वाराणसी के लिए होगी। ट्रेन 31 जनवरी तक रोजाना चलेगी।

ये भी पढ़ेंः भयानक आतंकी हमला: 70 लाशों तले दबा देश, सरकार की हिली कुर्सी

-इसके अलावा 1 फरवरी तक अजमेर से जम्मूतवी को जाने वाली ट्रेन नंबर - 02421/22 रोजाना सुबह सुबह 6 बजे पटरी पर दौड़ेगी। ये कैंट स्टेशन पहुंचने के बाद रात 8 बजे अजमेर के निकलेगी।

हर गुरुवार को दुर्ग से जम्मूतवी जाने वाली ट्रेन का संचालन

-वहीं दुर्ग से जम्मूतवी जाने वाली ( ट्रेन नंबर 08215/16) हर गुरुवार को दोपहर 3:50 बजे पठानकोट कैंट पहुंचेंगी। ट्रेन का संचालन दुर्ग से ही होगा और ये अगले दिन रात 2:40 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन से रवाना होकर दुर्ग पहुंचेगी।

train cancelled

-अर्चना सुपरफास्ट (02355/02356) हर रविवार और बुधवार सुबह 8:55 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पहुचेगी। यह ट्रेन पटना से चलकर जम्मूतवी के बीच चलेगी। इसके अलावा ये उसी दिन शाम को 7 बजकर 20 मिनट पर पठानकोट कैंट स्टेशन से राजिंद्र नगर को रवाना हो जाएगी।

-श्री शक्ति (02461/62) का संचालन नई दिल्ली से कटरा के लिए किया जाएगा। यह ट्रेन दिल्ली से चलकर रात साढ़े 12 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पहुंचेगी। वापसी पर ट्रेन रात 2 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story