×

LOC पर बम धमाका: सेना पर हुआ भयानक हमला, आतंकियों ने पार की हदें

अनंतनाग में भारतीय सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसके बाद से इलाके में सेना ने अलर्ट जारी कर दिया है।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 7:58 AM GMT
LOC पर बम धमाका: सेना पर हुआ भयानक हमला, आतंकियों ने पार की हदें
X
अनंतनाग में भारतीय सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसके बाद से इलाके में सेना ने अलर्ट जारी कर दिया है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में भारतीय सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसके बाद से इलाके में सेना ने अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें, आज ही इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने आंतकियों के नापाक इरादों को नाकाम करने के लिए बड़ा ऑपरेशन चलाया था। इस बीच भारतीय सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी कामयाबी मिली थी। जिसके चलते ऑपरेशन के दौरान हिज्बुल के एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें... मिसाइलों का जखीरा: नौसेना बनेगी ताकतवर, बेड़े में शामिल होंगी 38 ब्रह्मोस मिसाइल

सेना के जवान तैनात

भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरी घाटी में सेना के जवानों को तैनात कर दिया है। ऐसे में अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने आतंकियों से मुठभेड़ के बाद हिज्बुल के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया था। इस एनकाउंटर के दौरान भारतीय सुरक्षाबलों की गोलाबारी में आतंकी को गोली लगने से वह घायल हो गया था। तभी गिरफ्तारी के बाद उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

ऐसे में जम्मू कश्मीर में पुलिस और सीआरपीएफ(CRPF) के जवान मिल कर आतंक के अंत का अभियान चला रहे है। साथ ही जगह-जगह सर्च ऑपरेशन लगाकर आतंकियों को तलाश कर उनको सरेंडर कराया जा रहा है और ऐसा न करने पर सुरक्षाबल एनकाउंटर करने से भी नहीं चूक रही। परिणाम ये हुआ कि इस साल केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर में कई इलाकों को आंतक मुक्त करा दिया गया।

kashmir army snowfall फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...LOC पर आतंकी हमले को तैयार, पुराने रास्तों पर तैनात सेना हाई-अलर्ट पर

एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया

ऐसे में बौखलाए आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे है। हालंकि पुलिस और सीआरपीएफ का ऑपरेशन आल आउट जारी है। इसी कड़ी में आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। अनंतनाग के गुंड बाबा खलील इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया।

इस दौरान पूरे इलाके को घेर लिया गया, खुद को घिरता देख आतंकी ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में हिज्बुल के स्थानीय आतंकी जहीर अब्बास लोन को गोली लग गयी। सेना ने उसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं अन्य आतंंकियों की तलाश में सर्च आपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें...कांपा हिज्बुल आतंकी: सेना का तगड़ा एक्शन, लगी गोली तो गिड़गिड़ाने लगा दहशतगर्द

Newstrack

Newstrack

Next Story