मुसीबत में WhatsApp! भारतीयों ने दिया झटका, इस कंपनी ने जीता लोगों का दिल

वॉट्सऐप पेमेंट (WhatsApp Payment) के बारे में जानकारी देते हुए टेलीकॉमटॉक (telecomtalk) ने बताया, “UPI पेमेंट के मामले में WhatsApp Payment का प्रदर्शन जनवरी में बेहद ही निराशाजनक रहा है।"

Chitra Singh
Published on: 9 Feb 2021 8:16 AM GMT
मुसीबत में WhatsApp! भारतीयों ने दिया झटका, इस कंपनी ने जीता लोगों का दिल
X
मुसीबत में WhatsApp! भारतीयों ने दिया झटका, इस कंपनी ने जीता लोगों का दिल

नई दिल्ली: वॉट्सऐप (WhatsApp) को भारतीयों ने एक और बड़ा झटका दिया हैं। जैसा कि वॉट्सऐप (WhatsApp) के नई पॉलिसी को लेकर भारतीय यूजर्स दूसरे मैसेजिंग ऐप की ओर मूव हो गए थे, जिससे कंपनी को बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था। इसी कड़ी में एक बार फिर भारतीयों ने WhatsApp Payment को लेकर कंपनी को बड़ा झटका दिया है।

WhatsApp Payment को झटका

वॉट्सऐप पेमेंट (WhatsApp Payment) के बारे में जानकारी देते हुए टेलीकॉमटॉक (telecomtalk) ने बताया, “UPI पेमेंट के मामले में WhatsApp Payment का प्रदर्शन जनवरी में बेहद ही निराशाजनक रहा है। जनवरी में WhatsApp Payment से मात्र 5.60 लाख बार लेन-देन (Transaction) हुआ, जबकि दिसंबर महीने में WhatsApp UPI से लेन-देन (Transaction) का आंकड़ा 8.10 लाख था।”

यह भी पढ़ें... Y- Factor | रोया था पूरा देश: भारत की ये बड़ी प्राकृतिक आपदाएं… | EP- 136

दूसरे और तीसरे पायदान पर हैं ये UPI ऐप

वहीं भारत में ऑनलाइन पेमेंट को लेकर यह जानकारी सामने आई है, “कभी नंबर वन रहे पेमेंट ऐप PayTm अब भारतीयों की नंबर वन पसंद नहीं रही है। PayTm पेमेंट के मामले में तीसरे पायदान पर है।” जबकि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के दूसरे पायदान पर गूगल पे (Google Pay) है। जानकारी के मुताबिक, पिछले महीने गूगल पे (Google Pay) ने कुल 853.53 मिलियन का ट्रांजेक्शन किया था।

whatsapp

देश का नंबर 1 UPI ऐप

आप सोच रहे होगें की अगर दूसरे और तीसरे नंबर पर PayTm और Google Pay है , तो पहले नंबर पर कौन सी कंपनी है, तो बता दें कि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की लिस्ट में सबसे ऊपर है देसी कंपनी फोन पे (PhonePe)। जी हां, भारत की पहली पसंद फोन पे (PhonePe) है। इस UPI ऐप ने जनवरी में कुल 968.70 मिलियन का ट्रांजेक्शन किया है। इसके साथ वह भारतीयों की पहली पसंद बन गया है।

यह भी पढ़ें... बढ़े सोने-चांदी के दाम: क्या आप खरीदने का प्लान बना रहे, जानें क्या है आज का भाव

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story