×

भीषण आग से हर तरफ मची अफरा-तफरी, सामने आई ये घटना

मध्य प्रदेश के इंदौर में शनिवार सुबह एक इमारत में भीषण आग लग गई। हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

Shreya
Published on: 19 Dec 2020 7:53 AM GMT
भीषण आग से हर तरफ मची अफरा-तफरी, सामने आई ये घटना
X
इंदौर में इमारत में लगी भीषण आग

इंदौर: खबर मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) से सामने आ रही है, यहां पर शनिवार सुबह एक इमारत में भीषण आग (Fire Broke Out) लग गई। जिससे हर तरफ अफरा तफरी मच गई। हालांकि गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ये पूरी घटना इंदौर के संविद नगर (Sanvind Nagar) की बताई जा रही है।

हरियाणा के पशु बाड़े में लगी आग

बता दें कि कल हरियाणा के फतेहाबाद में एक पशु बाड़े में आग लग गई। इस घटना में कम से कम भैंसों की जान चली गई। वहीं 45 भैंस बुरी तरह से झुलस गई। ये दर्दनाक वाकया फतेहाबाद के रतिया की ढाणी शेरगढ़ इलाके का है। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और बड़ी मुश्किल से फिर आग पर काबू पाया जा सका। इसके बाद पुलिस व पशुपालन विभाग की टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें: लाशों से हिली दिल्ली: अचानक गिरी पूरी इमारत में दब गए सभी, हर तरफ एंबुलेंस

haryana fire (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

इस तरह बढ़ती गई आग

मिली जानकारी के मुताबिक, रतिया की ढाणी शेरगढ़ इलाके में बने पशु बाड़ा में 68 भैंस रहती हैं। शुक्रवार तड़के करीब साढ़े 3 बजे अचानक आग लग गई। आग की तपिश जब बाड़े में सोए रामफल के परिवार तक पहुंची तो उनको आग लगने का पता चला। आनन-फानन में उन्होंने भैंसों को निकालना शुरू किया, लेकिन तब तक आग काफी बढ़ चुकी थी। सूचना पाकर गांव के लोग एकत्रित हो गए और अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन पराली के कारण आग ने भयंकर रूप ले लिया और आग पूरे बाड़े में पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: घर के अंदर ताला लगाकर बाजार गई थी मां, दो बच्चों की तड़पकर मौत

12 से अधिक भैंसों की मौत

बाड़े में बंधी भैंस झुलसने लगी लेकिन बंधे होने के कारण वे बाहर नहीं निकल पाई। वहीं आग अधिक होने के कारण ग्रामीण बाड़े में भी नहीं घुस पा रहे थे। सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, मगर तब तक 12 से अधिक भैंस जलकर जान गंवा चुकी थी।

यह भी पढ़ें: कांप उठे लोग: सड़क पर होती बहस फिर दिखा शव, दर्दनाक घटना आई सामने

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story