×

कॉलेज बंक करना बना मौत का कारण: पिकनिक के दौरान बड़ा हादसा, निकली लाशें

इंदौर के रेनेसा लॉ कॉलेज की पिकनिक के बीच दर्दनाक हादसा हो गया है। हादसे के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, कॉलेज के 30 लोगों का ग्रुप खुड़ैल के मोहदी फॉल गया था। जहां पर डूबने से दो लड़कों की मौत हो गई. हालांकि अभी तक केवल एक शव ही बरामद किया जा सका है।

Vidushi Mishra
Published on: 4 March 2021 5:18 PM GMT
कॉलेज बंक करना बना मौत का कारण: पिकनिक के दौरान बड़ा हादसा, निकली लाशें
X
इंदौर में हुई ये घटना खुड़ैल थाना क्षेत्र के मोहदी फॉल की है। इस हादसे के बारे में सामने आई जानकारी के अनुसार, यह सभी छात्र कॉलेज बंक कर पिकनिक मनाने गए थे।

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में बड़ा घटना की खबर आ रही है। यहां रेनेसा लॉ कॉलेज की पिकनिक के बीच दर्दनाक हादसा हो गया है। हादसे के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, कॉलेज के 30 लोगों का ग्रुप खुड़ैल के मोहदी फॉल गया था। जहां पर डूबने से दो लड़कों की मौत हो गई. हालांकि अभी तक केवल एक शव ही बरामद किया जा सका है। कॉलेज के डूबने वाले छात्रों के नाम हर्ष गुप्ता और वीरेंद्र पंवार हैं। फिलहाल दूसरे शव को ढूंढने की कोशिशें लगातार जारी हैं।

ये भी पढ़ें... स्वास्थ्य सेवाओें के क्षेत्र में स्वदेशी को प्राथमिकता दी जाए: प्रो. उदय प्रताप सिंह

बंक कर मना रहे थे पिकनिक

इंदौर में हुई ये घटना खुड़ैल थाना क्षेत्र के मोहदी फॉल की है। इस हादसे के बारे में सामने आई जानकारी के अनुसार, यह सभी छात्र कॉलेज बंक कर पिकनिक मनाने गए थे। ऐसे में ये साफ है कि रेनेसॉ लॉ कॉलेज प्रबंधन को इसकी जानकारी नहीं थी।

इस हादसे के बारे में पुलिस के अनुसार, वीरेंद्र पंवार नामक लड़के का शव न‍िकाल ल‍िया गया है। जबक‍ि हर्ष गुप्ता की तलाश की जा रही है। पंवार ट‍िगर‍िया बादशाह और हर्ष गुप्‍ता सीधी न‍िवासी था।

आपको बता दें कि मोहदी फॉल लगभग 200 मीटर गहरा है और इसी में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई है। वहीं 28 स्टूडेंट सुरक्षित बाहर निकाले गए हैं। फिलहाल मौके पर खुड़ैल थाना पुलिस और एनडीआरएफ का दल मौजूद है।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन 28 मार्च तक: देश में हुआ बड़ा एलान, प्रतिबंधों में मिली कुछ छूट

12 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल

इससे पहले बिहार के लखीसराय में भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां मजदूरों से भरी एक पिकअप वैन गढ्ढे में पलट गई। जिसके पलटने के बाद इस हादसे में 12 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस हादसे में घायल हुए मजदूरों (laborers) में अधिकतर महिलाएं शामिल हैं। बता दें, ये दुर्घटना (Accident) बड़हिया थाना क्षेत्र के दरियापुर के पास एनएच 80 पर हुई है। यहां से सभी मजदूर मसूरी फसल काटने (Harvesting) के लिए पूर्णिया (Purnia) से बड़हिया टाल जा रहे थे।

ये भी पढ़ें...कोरोना काल में दूरस्थ शिक्षा की प्रासंगिकता और भी बढ़ गई: राज्यपाल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story