×

INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी ने किया बड़ा खुलासा, चिदंबरम पर कही ये बड़ी बात

पहले से ही जेल की हवा काट रहे पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें और बढ़ने वाली है। सरकारी गवाह इंद्राणी मुखर्जी ने बड़ा खुलासा किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Sep 2023 10:56 AM GMT
INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी ने किया बड़ा खुलासा, चिदंबरम पर कही ये बड़ी बात
X

नई दिल्ली: पहले से ही जेल की हवा काट रहे पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें और बढ़ने वाली है। सरकारी गवाह इंद्राणी मुखर्जी ने बड़ा खुलासा किया है। इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया है कि उसने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को विदेशों में 50 लाख डॉलर दिए है।

यह भी पढ़ें...कमलेश मर्डर पर CM योगी का बड़ा बयान, पढ़ें पूरी खबर

विदेशों में सिंगापुर, मॉरिशस, बरमूडा, इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड शामिल हैं जहां पी चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम को इंद्राणी ने पैसे दिए।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया केस में शुक्रवार को विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दिया। सीबीआई का यह भी कहना है कि उसने इस संबंध में विदेशों को न्यायिक सहयोग के लिए पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें...कमलेश की इसलिए हुई हत्या! DGP का बड़ा खुलासा, आरोपियों ने गुनाह कबूला

सीबीआई ने ने 4 कंपनियों और 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है। इसमें 120बी (आपराधिक साजिश), 420 (धोखाधड़ी), 468 (जालसाजी), 471 (फर्जी दस्तावेज को असली बताकर हस्ताक्षर करना) आदि धाराएं लगाई हैं।

बता दें कि इंद्राणी मुखर्जी इस मामले में सरकारी गवाह बन चुकी हैं। वह अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में मुंबई में जेल की हवा काट रही है।

यह भी पढ़ें...सरकार का बड़ा फैसला: जोरदार झटका लोगों को, बंद हो गई ये बड़ी चीज

सीबीआई में इंद्राणी ने दिए बयान में कहा है कि वह घूस की रकम पर चर्चा के लिए मार्च-अप्रैल 2007 में पी चिदंबरम से मिली थी। सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को मिले 403.07 करोड़ रुपये विदेश निवेश की जांच के लिए मई 2007 में केस दर्ज किया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story