×

कमलेश की इसलिए हुई हत्या! DGP का बड़ा खुलासा, आरोपियों ने गुनाह कबूला

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्याकांड पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया है।  डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया है कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और हत्या के तार गुजरात के सूरत से जुड़े हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Sep 2023 6:34 AM GMT
कमलेश की इसलिए हुई हत्या! DGP का बड़ा खुलासा, आरोपियों ने गुनाह कबूला
X

लखनऊ: हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्याकांड पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया है। डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया है कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और हत्या के तार गुजरात के सूरत से जुड़े हैं। डीजीपी ने कहा कि 24 घंटे के अंदर हत्या के मामले को सुलझाया है।

डीजीपी की प्रेस कांफ्रेस के बाद गुजरात के डीआईजी ने कहा कि हिरासत में लिए गए तीनों आरोपियों ने गुनाह कबूल कर लिया है।

इससे पहले डीजीपी ने कहा कि कमलेश की हत्या की साजिश 2015 में ही रची गई थी। कमलेश तिवारी की हत्या उनके 2015 में दिए गए उनके भड़काऊ भाषण की वजह से हुई है।

यह भी पढ़ें...हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या का यहां जानें पूरा मामला

उन्होंने कहा कि सभी आरोपी कमलेश तिवारी के बयान से नाराज थे। यूपी पुलिस की तरफ से कोई लापरवाही नहीं बरती गई है। डीजीपी ने कमलेश को सुरक्षा देने के मामले में कहा कि उनको गनर मिला हुआ था।

बता दें कि हिंदूवाती नेता कमलेश तिवारी ने 2015 में पैंगबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके बाद काफी हंगामा मचा था।

यह भी पढ़ें...कमलेश तिवारी हत्याकांड: पत्नी ने कहा- ‘मैं आत्मदाह कर लूंगी’

उन्होंने बताया कि तीन आरोपियों को गुजरात के सूरत से हिरासत में लिया गया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम हैं, रशीद अहमद पठान, मौलाना मोहसिन शेख और फैजान। डीजीपी ने कहा कि रशीद अहमद पठान 21 साल का है और उसको कम्प्यूटर का एक्सपर्ट है, लेकिन वह दर्जी का काम करता है। तो वहीं दूसरे आरोपी का नाम मौलाना मोहसिन शेख है जिसकी उम्र 24 साल है और यह साड़ी की दुकान पर काम करता है।

हिरासत में लिए गए तीसरे आरोपी का नाम फैजान है और उसकी उम्र 21 साल है। यह भी सूरत में ही रहता है और जूते की दुकान में काम करता है। साजिश रचने के आरोप में मुफ्ती नईम काजमी और मौलाना अनवारुल हक को भी हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें...कमलेश तिवारी मर्डर: मंदिर-मस्जिदों की ये लिस्ट शेयर करने के कुछ घंटे बाद हुई हत्या

डीजीपी ओपी सिंह ने खुलासा करते हुए कहा कि पुलिस ने इस हत्या मामले में दो और लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है। पुलिस ने कहा कि इन पर अफसरों की नजरें हैं और जरूरत पड़ने पर इनसे फिर से पूछताछ की जाएगी।

डीजीपी ने कहा कि इस हत्याकांड के मामले का मास्टरमाइंड राशिद पठान है। पुलिस ने रशीद पठान के साथ दो और लोगों को हिरासत में लिया है। डीजीपी ने कहा कि इस मामले की जांच हर पहलू से कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...चुनाव पर बड़ा धमाका: दहशत में महाराष्ट्र, 1 की मौत, जांच में जुटीं एजेंसियां

उन्होंने कहा कि एक मौलाना गिरफ्तार किया गया है, एक हिरासत में लिया गया है। जांच के बाद पाया कि मौके पर एक मिठाई का डब्बा मिला और उससे जो हिंट मिले उससे हमने गुजरात एटीएस से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि पुलिस को शुरू में ही शक हो गया था कि इस हत्याकांड के तार गुजरात से जुड़े हैं।

तीन अपराधियों को हिरासत में लिया गया। अपराधी खास कपड़े पहनकर आए थे। मौलाना मोहसिन और फैजान हिरासत में लिए गए हैं। राशिद भी हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें...कमलेश तिवारी हत्याकांड: ATS ने किया बड़ा खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

कमलेश का शव अंतिम संस्कार के लिए सीतापुर उनके गांव पहुंच चुका है। कमलेश की मां ने परिवार के दो सदस्यों के लिए नौकरी की मांग की है और यह भी कहा है कि जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नहीं आएंगे तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें...हिंदूवादी नेता हत्याकांड: आरोपी मौलाना गिरफ्तार, पत्नी ने दर्ज कराई थी FIR

वहीं मृतक कमलेश तिवारी की पत्नी ने कहा है कि हमारी मांग नहीं मानी गई तो वह आत्मदाह कर लेंगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story