×

हिंदूवादी नेता हत्याकांड: आरोपी मौलाना गिरफ्तार, पत्नी ने दर्ज कराई थी FIR

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ दिनदहाड़े हिंदू समाज पार्टी और हिंदू महासभा के पूर्व नेता कमलेश तिवारी के बाद माहौल गरम हो गया है। पुलिस प्रशासन से लेकर सरकार तक हड़कंप मच गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Sep 2023 3:29 PM GMT
हिंदूवादी नेता हत्याकांड: आरोपी मौलाना गिरफ्तार, पत्नी ने दर्ज कराई थी FIR
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ दिनदहाड़े हिंदू समाज पार्टी और हिंदू महासभा के पूर्व नेता कमलेश तिवारी के बाद माहौल गरम हो गया है। पुलिस प्रशासन से लेकर सरकार तक हड़कंप मच गया है। इस हत्याकांड मामले में पुलिस ने बिजनौर से आरोपी मौलाना अनवारुल हक को गिरफ्तार कर लिया है।

साल 2015 में अनवारुल हक ने कमलेश तिवारी का सिर कलम करने पर 51 लाख का ईनाम रखा था। कमलेश तिवारी की हत्या के बाद मौलाना का वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह ये सभी बातें कह रहा है। पुलिस ने थाना नगीना के आशियाना कॉलोनी से गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें...कमलेश तिवारी हत्याकांड: ATS ने किया बड़ा खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

आरोपी मौलाना अनवारुल हक के खिलाफ कमलेश तिवारी की पत्नी ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। कमलेश तिवारी के सिर पर 51 लाख का इनाम रखने वाले अनवरुल हक समेत दो अन्य लोगों के खिलाफ कमलेश तिवारी की पत्नी ने तहरीर दी थी। उन्होंने मांग की थी कि हत्या के लिए लोगों को उकसाने और षणयंत्र रचने के जुर्म में इनपर 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए।

यह भी पढ़ें...हिंदू नेता हत्याकांड: बहुत बड़ा खुलासा, ISIS के निशाने पर थे कमलेश तिवारी

इसके साथ ही इस मामले में गुजरात एटीएस ने भी 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस हत्याकांड में 5 लोगों के शामिल होने की खबर है जिसमें से हत्या करने वाले दो आरोपी अभी फरार हैं।



बता दें कि हिंदू नेता कमलेश तिवारी की हत्याकांड में पुलिस ने 4 दिसंबर 2015 को बिजनौर के मौलाना अनवारुल हक के बयान के आधार पर उसे आरोपी बनाया है।

यह भी पढ़ें...62 लोगों की मौत! नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ बड़ा बम धमाका

उस समय कमलेश तिवारी ने 2015 में मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ एक विवादित बयान दिया था। इस विवादित बयान के बाद मुस्लिमों में आक्रोश फैल गया था। इसके बाद मौलाना ने प्रदर्शन कर मुस्लिमों से आहृवान किया था कि कमलेश तिवारी का जो भी सिर काट के लाएगा उसे 51 लाख रुपया दिया जाएंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story