×

कमलेश तिवारी हत्याकांड: पत्नी ने कहा- 'मैं आत्मदाह कर लूंगी'

मिली जानकारी के मुताबिक कमलेश तिवारी की हत्या में 5 लोग शामिल थे। जिन दो लोगों ने हिंदूवादी नेता की हत्या की वह अभी फरार हैं। आरोपियों की पहचान कर ली गई है।

Shivakant Shukla
Published on: 1 Sep 2023 3:13 PM GMT
कमलेश तिवारी हत्याकांड: पत्नी ने कहा- मैं आत्मदाह कर लूंगी
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की उनके ही कार्यालय में गला रेतकर हत्या कर दी गई। वहीं इस मामले में अब तक गुजरात एटीएस ने 3 आरोपियों को सूरत से गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कमलेश तिवारी की हत्या में 5 लोग शामिल थे। जिन दो लोगों ने हिंदूवादी नेता की हत्या की वह अभी फरार हैं। आरोपियों की पहचान कर ली गई है। कमलेश तिवारी के परिवार वालों का कहना है कि वे तब तक उनके शरीर का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे, जब तक मुख्यमंत्री वहां नही आते। पत्नी ने कहा कि "मै आत्मदाह कर लुंगी।"

https://www.facebook.com/newstrack/videos/380371309509573/?t=7

यह भी पढ़ें…कमलेश तिवारी मर्डर: सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, पढ़ें किसने क्या कहा?

एटीएस सीसीटीवी फुटेज, हत्या के वक्त इस्तेमाल किया गया मोबाइल नेटवर्क और सूरत के मोबाइल नेटवर्क को खंगाला रही है ताकि और जानकारी मिल सके। इसके अलावा अहमदाबाद, भरुच और सूरत से कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है, इन के साथ पूछताछ जारी है। अबतक की जानकारी के मुताबिक कमलेश तिवारी हत्याकांड की साजिश सूरत में रचे जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें…हिंदू नेता हत्याकांड: बहुत बड़ा खुलासा, ISIS के निशाने पर थे कमलेश तिवारी

हमलावर भगवा कपड़े पहने हुए थे और हाथ में मिठाई का डिब्बा लेकर उनके कार्यालय पहुंचे थे। हत्यारों ने मिठाई के डब्बे में ही चाकू और असलहे को छिपाकर रखा था।

यह भी पढ़ें…कौन हैं कमलेश तिवारी और कैसे आये थे चर्चा में? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

इस हत्या मामले में सूरत कनेक्शन सामने आया था। सूरत की मिठाई के डिब्बे में हथियार छिपाकर लाए थे। डिब्बा सूरत के नामचीन धरती ब्रांड की मिठाई दुकान का था। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें भगवा कुर्ता पहने आरोपियों के साथ एक महिला भी नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें…हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या का यहां जानें पूरा मामला

कमलेश तिवारी हत्या मामले में एक और जानकारी सामने आई है कि वह इस्लामिक स्टेट(आईएसआईएस) आतंकियों के निशाने पर भी थे। हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी का नाम गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़े आतंकियों से पूछताछ में आया था। पकड़े गए आंतकी उबेद मिर्जा और कासिम ने पूछताछ में कमलेश तिवारी का नाम लिया था। दोनों आतंकियों को अक्टूबर 2017 में गुजरात से दबोचा गया था।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story