×

16 हजार करोड़ का वारिस इस लड़की से दो दिसंबर को करेगा शादी, जानें इनके बारे में

इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति दो दिसंबर को अपर्णा कृष्णन नाम की लड़की से शादी करने जा रहे हैं। वह करीब 16 हजार करोड़ रुपये की सम्पत्ति के वारिस है। 

Aditya Mishra
Published on: 14 Nov 2019 11:02 AM GMT
16 हजार करोड़ का वारिस इस लड़की से दो दिसंबर को करेगा शादी, जानें इनके बारे में
X

बेंगलुरु: इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति दो दिसंबर को अपर्णा कृष्णन नाम की लड़की से शादी करने जा रहे हैं। वह करीब 16 हजार करोड़ रुपये की सम्पत्ति के वारिस है।

ये शादी बेंगलुरु में होगी हैं। अपर्णा की मां का नाम सावित्री कृष्णन है, जो एसबीआई बैंक की सेवानिवृत अधिकारी हैं। वहीं उनके पिता के.आर. कृष्णन नौसेना के पूर्व अधिकारी हैं। इन दोनों की मुलाकात बीते साल मुंबई में एक दोस्त के जरिए हुई थी।

ये भी पढ़े...परिवहन निगम के अफसरों ने इस ख़ास वजह से किया बेंगलुरु का तीन दिवसीय दौरा

रोहन ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से की है पढ़ाई

अपर्णा कोच्चि में रहने वाली एसबीआई से रिटायर हुईं सावित्री कृष्णन और नौसेना के पूर्व अधिकारी कोमोडोर के आर कृष्णन की बेटी हैं। एक सूत्र ने बताया कि रोहन और अपर्णा की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी और करीब तीन साल से वे एक-दूसरे को जानते हैं।

रोहन हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी हैं। वह यूनिवर्सिटी की सोसायटी ऑफ फेलोज में जूनियर फेलो हैं। वह यूनिवर्सिटी की ओर से यह सम्मान पाने वाले दूसरे कंप्यूटर साइंस साइंटिस्ट हैं।

इससे पहले यूनिवर्सिटी ने मार्विन मिंस्की को यह सम्मान दिया था, जिन्हें आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का जनक माना जाता है। माना जाता है कि वाइट स्पेसेज (स्पेक्ट्रम) के उपयोग पर रोहन की पीएचडी थीसिस ने इस संबंध में नई राह बनाई है।

ये भी पढ़ें...बर्थडे स्पेशल: बेंगलुरु में है इस ‘जंबो’ के नाम का चौराहा, कोहली संग हुआ था विवाद

अपर्णा ने कनाडा से की है पढ़ाई

अपर्णा की बात करें तो उन्होंने भारत और विदेश से अपनी शिक्षा पूरी की है। उन्होंने 10वीं की पढ़ाई यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज कनाडा से की है।

इसके बाद उन्होंने बैचलर ऑफ आर्ट्स इन इकोनॉमिक्स की पढ़ाई की। पढ़ाई पूरी करने के बाद अपर्णा ने मैक्किजे और सेक्वॉया कैपिटल जैसी कंपनियों में भी काम किया है।

अपर्णा फिलहाल बंगलूरू में रहती हैं। उनकी बहन की शादी अमेरिका में द वॉर्टन स्कूल में टेक्नॉलजी के प्रफेसर कार्तिक होसानागर से हुई है।

ये भी पढ़ें...बेंगलुरु की इस महिला ने पति की याद में किया ऐसा काम, बन गई मिसाल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story