×

पकड़े गए 19 आतंकी: अलग-अलग जगहों से रच रहे थे साजिश, एजेंसी ने किया ये दावा

खुफिया एजेंसी फेडरल सिक्योरिटी एजेंसी(FSB) ने 19 मुस्लिम आतंकियों को पकड़ने को लेकर दावा किया है। ये सभी दक्षिण काकेसस में आतंकी हमले की प्लानिंग बना रहे थे। इस इलाके में ये सभी आतंकी अलग-अलग स्थानों पर रह रहे थे।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Feb 2021 1:26 PM GMT
पकड़े गए 19 आतंकी: अलग-अलग जगहों से रच रहे थे साजिश, एजेंसी ने किया ये दावा
X
सभी दक्षिण काकेसस में आतंकी हमले की प्लानिंग बना रहे थे। इस इलाके में ये सभी आतंकी अलग-अलग स्थानों पर रह रहे थे। यहां इन जगहों पर हथियार भी बरामद हुए है।

मास्को। रूस की खुफिया एजेंसी को लेकर बड़ी खबर आ रही है। खुफिया एजेंसी फेडरल सिक्योरिटी एजेंसी(FSB) ने 19 मुस्लिम आतंकियों को पकड़ने को लेकर दावा किया है। ये सभी दक्षिण काकेसस में आतंकी हमले की प्लानिंग बना रहे थे। इस इलाके में ये सभी आतंकी अलग-अलग स्थानों पर रह रहे थे। यहां इन जगहों पर हथियार भी बरामद हुए है। इस पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। ये इस क्षेत्र कुछ वक्त से अलग-अलग स्थानों पर रह रहे थे।

ये भी पढ़ें... बेबाक टिप्पणियों से किरण बेदी को मिलती रही पहचान, विवादों से पुराना नाता

स्वचालित हथियार बरामद

ऐसे में रूस एजेंसी फेडरल सिक्योरिटी एजेंसी9एफएसबी) के मुताबिक, यहां पकड़े गए आतंकवादियों से सुसाइड बैल्ट, बम और स्वचालित हथियार बरामद किए गए हैं। ये सभी टकफिर वाल-हिजरा मुस्लिम संगठन के सदस्य हैं।

इसके साथ ही ये सभी रूस के क्रास्नोडार और काराचाए-चरकस्सिया क्षेत्र में फैले हुए थे। यहां इनको हिरासत में लिए जाने के चित्र रूस के मीडिया में प्रकाशित किए गए हैं। लेकिन रूस लगातार मुस्लिम आतंकवादियों के निशाने पर रहा है।

TERROR CAMP फोटो-सोशल मीडिया

सन् 2017 में सेंट्स पीट्सबर्ग मेट्रो टनल में ऐसे ही संगठन ने वारदात को अंजाम दिया था। इस बारे में सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, हाल के वर्षो में दक्षिण काकेसस के क्षेत्र में इन संगठनों की गतिविधियां बढ़ी हैं। इनके द्वारा अपने नेटवर्क को मजबूत किया जा रहा था।

ये भी पढ़ें...सिद्धार्थनगर: शव मिलने से इलाके में फैली सनसनी, 13 फरवरी से लापता था युवक

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story