×

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति समेत इन दिग्गजों ने किया योगाभ्यास

वैश्विक महामारी कोरोना के बीच अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों ने  डिजिटल मीडिया मंचों पर योग किया। इस मौके पर  पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में आप सब आज योग और प्राणायाम जरूर करें, ये आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाएगा। पीएम ने कहा कि इस बार का योग दिवस, भावनात्मक योग का भी दिन है।

suman
Published on: 21 Jun 2020 4:25 AM GMT
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति समेत इन दिग्गजों ने किया योगाभ्यास
X

नई दिल्ली : वैश्विक महामारी कोरोना के बीच अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों ने डिजिटल मीडिया मंचों पर योग किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में आप सब आज योग और प्राणायाम जरूर करें, ये आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाएगा। पीएम ने कहा कि इस बार का योग दिवस, भावनात्मक योग का भी दिन है।

यह पढ़ें....Father’s Day स्पेशल: किसी के लिए फरिश्ता तो किसी के दिल का सुकून हैं Papa

21 जून 2015 को योग दिवस की शुरुआत हुई थी। इस साल की योग दिवस की थीम ‘योगा एट होम, योगा बिथ फैमिली' रखी गई है। आयुष मंत्रालय ने लेह में बड़ा कार्यक्रम करने की योजना बनाई थी, लेकिन महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया।

इधर दिल्ली के सीएम, राष्ट्रपति,बाबा रामदेव समेत समाज की सभी बड़ी हस्तियों ने योग किया और इसके महत्व पर जोर दिया।

यह पढ़ें....अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: इको गार्डन में सेना के रिटायर्ड फौजी ने बच्चों संग किया योगा

अरविंद केजरीवाल ने भी अपने आवास पर प्राणायाम किया तो योग दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में ही योगाभ्यास किया।

अपने घर पर योग का अभ्यास करते छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और भोपाल में सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ योग किया।

यह पढ़ें....अब दुश्मनों के दांत खट्टे करने की तैयारी, सेना ने एलएसी पर जवानों को दी बड़ी छूट

जम्मू-कश्मीर में CRPF जवानों ने एक साथ योग किया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के मौके पर हरिद्वार में योगाभ्यास करते बाबा रामदेव केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने योग दिवस के मौके पर दिल्ली में अलग-अलग समुदाय के लोगों के साथ योग किया।

यह पढ़ें....Live योग दिवस पर पीएम मोदी कर रहे संबोधित, बोले- दुनिया को इसकी जरूरत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

suman

suman

Next Story