रसोई गैस सिलेंडर के लिए IOC ने उठाया बड़ा कदम, नहीं होगी कोई किल्लत

कोरोना वायरस के कारण 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच देश की सबसे बड़ी एलपीजी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी इंडियन आयल (आईओसी)का एक बड़ा बयान आया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच देश की सबसे बड़ी एलपीजी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी इंडियन आयल (आईओसी)का एक बड़ा बयान आया है। कंपनी ने कहा है कि देश के लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम लॉकडाउन की स्थिति में भी सबको सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे। दरअसल देशव्यापी लॉकडाउन की खबरों के बीच एलपीजी रसोई गैस सिलेंडरों की खरीदारी तेजी से बढ़ गई है और इसकी किल्लत होने की अफवाहें फैल रही हैं।

परेशान होने की कोई जरूरत नहीं

कंपनी का कहना है कि देश के लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि रसोई गैस की किसी प्रकार की कोई किल्लत नहीं है। आईओसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि लोगों की दिक्कतें दूर करने के लिए कंपनी तेजी से अपना प्रोडक्शन बढ़ा रही है।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस MLA ने लॉकडाउन में किया ऐसा काम, दर्ज हुई FIR…

जल्द दिखेगा असर

आईओसी ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में इसका असर भी दिखने लगेगा। कंपनी ने कहा कि ऑनलाइन बुकिंग के जरिए ग्राहकों को उनके दरवाजे पर ही गैस डिलीवरी की जाएगी। कंपनी ने कहा कि जिन लोगों के पास कनेक्शन नहीं है उन्हें भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। कंपनी के मुताबिक ऐसे लोगों को 5 किलो का एफटीएल सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा।

यहां से खरीद सकते हैं सिलेंडर

आयुषी की ओर से किए गए ट्वीट में बताया गया है कि ग्राहक अपने शहर में इंडेन के किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर या पॉइंट ऑफ सेल पर जाकर 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं। यह सुविधा ऑन द स्पॉट उपलब्ध कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें…कोरोना: इस देश का हुआ ऐसा हाल, इन चीजों के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं डॉक्टर

एड्रेस प्रूफ की कोई जरूरत नहीं

कंपनी का कहना है कि 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर खरीदने के लिए किसी प्रकार के एड्रेस प्रूफ की कोई जरूरत नहीं है। इसे लोग पैसे देकर आराम से ले जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें…वीडियो: इटली में फंसी इस सिंगर ने बताई आपबीती, सुन कांप जाएगी रूह

रिफिल कराने की सुविधा भी उपलब्ध

आईओसी के मुताबिक राहत इंडेन के किसी भी सेलिंग प्वाइंट पर जाकर 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर रिफिल भी करा सकते हैं। यह सिलेंडर बीआईएस प्रमाणित सिलेंडर है जिससे सुरक्षा और भी बढ़ जाती है। इसलिए देश के किसी भी नागरिक को रसोई गैस की किल्लत को लेकर परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है