वीडियो: इटली में फंसी इस सिंगर ने बताई आपबीती, सुन कांप जाएगी रूह

कोरोना वायरस से दुनिया में तहलका मचा हुआ है। सिंगर श्वेता पंडित इस समय इटली में फंसी हुई हैं। उन्होंने एक वीडियो में वहां का दर्दनाक मंजर बयां किया है। पढ़िए पूरी खबर, हो जाइए चौकन्ना…

Published by Ashiki Patel Published: March 26, 2020 | 12:32 am
Modified: March 26, 2020 | 12:35 am

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है। इटली में अबतक कोरोना से 6,800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इस समय अपने देश की सिंगर श्वेता पंडित इटली में फंसी हुई हैं। उन्होंने अपने पर बीत रही आपबीती बताई है, जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी।

लॉकडाउन पर जताई खुशी

श्वेता पंडित ने इसके लिए इंस्टाग्राम पर करीब 5 मिनट का वीडियो शेयर कर जानकारी दी है। श्वेता ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में आपने सुना होगा कि किस तरह कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हंगामा मचा दिया है। इतना कि भारत में 21 दिन का लॉकडाउन हो गया है और मुझे बेहद खुशी है।

ये पढ़ें- अभी-अभी हुआ इस मशहूर एक्‍ट्रेस का निधन, बाॅलीवुड में शोक की लहर

खुद एक महीने से अपने कमरे से नहीं…

श्वेता पंडित ने कहा, ‘मेरी आंखों देखी है कि कोरोना वायरस ने जहां सबसे ज्यादा लोगों की जान ली है। मैं आज उसी देश इटली में हूं। मैं खुद एक महीने से अपने कमरे से बाहर नहीं निकली हूं। जब हमें पता चला कि एक ऐसी बीमारी यहां फैल चुकी है… जिसका हमें पता भी नहीं है, सब कब हुआ और किससे मिलने से हुआ… कुछ नहीं पता था।’

ये पढ़ें- लॉकडाउन के उल्लंघन पर ऐसी सजा, यहां बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने बनाया मुर्गा

ये कोई मजाक नहीं

श्वेता ने फिर कहा- ये एक साधारण-सा सर्दी-जुकाम है। जब व्यक्ति डॉक्टर के पास जाता है वहां से हॉस्पिटल जाता है तो पता चलता है कि उसे ऑक्सीजन की जरूरत है और इतने में उसकी मौत हो जाती है। कोई मजाक की बात नहीं है। ये बहुत ही दुख के साथ मैं कह रही हूं कि इटली में कई लोगों की जान जा चुकी है।

ये पढ़ें- CM योगी ने दिया ये बड़ा आदेश, कहा- लॉकडाउन में कोई ना रहे भूखा

मैं चाहती तो घर आ जाती लेकिन

श्वेता पंडित ने फैन्स को बताया कि इटली में ये ज्यादा कैसे फैला? ये इटली को भी नहीं पता। जब तक हमें इस बीमारी के बारे में पता चला तब तक ये लाखों लोगों तक पहुंच चुका था। मैं नहीं चाहती कि ऐसा भारत में हो।
बकौल श्वेता पंडित, ‘मेरा मन तो बहुत था कि मैं फ्लाइट पकड़कर घर चली जाउं लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि ये मुझसे घर तक पहुंच जाए। मुझे कोई पत्र लिखकर नहीं दिया गया कि ऐसा नहीं करना है, ये मेरा अपना फैसला है। घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए।’

 

ये पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान मेरठ प्रशासन ने किया ऐसा कमा, हो रही है तारीफ

भारत लकी है कि वहां बाद में पहुंचा

एक्ट्रेस ने इटली के उस खौफनाक मंजर को भी अपने फैन्स के साथ शेयर किया है, जिसे वह रोजाना देख रही हैं। श्वेता ने कहा, ‘मैं जब सुबह उठती हूं तो मुझे सिर्फ एंबुलेंस की आवाज आती है। ये धीरे-धीरे दुनिया को पकड़ रहा है। भारत बहुत-बहुत लकी है कि ये बाद में वहां तक पहुंचा है।’

ये पढ़ें- बिग बी ने दिया कोरोना से लड़ने का ऐसा आइडिया, सोशल मीडिया पर वायरल

यहां देखिए वीडियो में क्या बोलीं श्वेता

श्वेता पंडित ने चिंतित होकर बताया, ‘इटली में ये ज्यादा कैसे फैला? ये इटली को भी नहीं पता। जब तक हमें इस बीमारी के बारे में पता चला तब तक ये लाखों लोगों तक पहुंच चुका था। मैं नहीं चाहती कि ऐसा भारत में हो।

इटली में अब तक 6800 से ज्यादा मौतें

इटली में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या इटली में 65 हजार के पार पहुंच चुकी है और इससे मरने वालों की संख्या 6800 से ज्यादा है और ये आंकड़ा यहीं नहीं रुका। इसमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

ये पढ़ें- कोरोना से जंग: BJP चलाएगी ‘महाभोजन अभियान’, हर रोज 5 करोड़ गरीबों को खिलाएगी खाना

पीएम मोदी ने किया था जिक्र

भारत सरकार भी कोरोना से निपटने के लिए लगातार कदम उठा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने 24 मार्च को रात 8 बजे पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी। पीएम मोदी ने अपने भाषण में इटली और अमेरिका की स्वास्थ्य सुविधाओं का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि इसके बावजूद इटली इस खतरनाक वायरस पर काबू पाने में असमर्थ नजर आ रहा है।

ये पढ़ें- स्पेन की उप प्रधानमंत्री कारमेन काल्वो का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया: रिपोर्ट