×

IRCTC Down: आईआरसीटीसी में आई तकनीकी खराबी, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, टिकट नहीं बुक करा पा रहे पैसेंजर

IRCTC Down: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के ऐप और वेबसाइट की सेवाएं मंगलवार को अचानक ठप हो गई है, जिससे यात्रियों को टिकट बुक करने में परेशानी का सामना करना है।

Jugul Kishor
Published on: 25 July 2023 5:23 AM GMT (Updated on: 25 July 2023 6:03 AM GMT)
IRCTC Down: आईआरसीटीसी में आई तकनीकी खराबी, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, टिकट नहीं बुक करा पा रहे पैसेंजर
X
IRCTC Down

IRCTC Down: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) की सेवाएं मंगलवार को अचानक ठप हो गई है, जिससे यात्रियों को टिकट बुक करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट की तरह ही आईआरसीटीसी के एप भी ने भी काम करना बंद कर दिया है। टिकट बुक करने के दौरान आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर मैसेज आ रहा है कि मेंटनेंस के कारण साइट की सेवा बंद की गई है। बाद में कोशिश करें। रद्दीकरण/फाइल टीडीआर के लिए, कृपया ग्राहक सेवा नंबर पर कॉल करें। 14646,0755-6610661 और 0755-4090600 या [email protected] पर मेल करें।

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे शिकायत

पैसेंजरों ने आईआरसीटीसी की वेबसाइट और और एप के एरर मैसेज वाले स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर शिकायत कर रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि पैसे कट जा रहे हैं। लेकिन, टिकट नही बुक हो पा रहा है। एक पैसेंजर ने ट्वीटर पर लिखा कि मेरे चार ट्रांजैक्शन फेल हुए। हर बार 7200 रुपये का ट्रांजैक्शन हुआ। मेरा रिफंड कब प्रोसेस कर रहे हैं।

IRCTC ने ट्वीट कर दी जानकारी

आईआरसीटीसी ने भी वेबसाइट और एप के ठप होने की जानकारी ट्वीट कर दी। तकनीकी कारणों से टिकटिंग सेवा आईआरसीटीसी साइट और ऐप पर उपलब्ध नहीं है। वेबसाइट और ऐप में आई दिक्कतों को दूर करने की कोशिश की जा रही है। वैकल्पिक रूप से टिकट अन्य B2C प्लेयर्स जैसे Amazon, Makemytrip आदि के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story