×

ISI के निशाने पर भारत के कई शहर, आतंकी कर सकते हैं बड़ा हमला

आगामी पांच अगस्त को अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर पर होने वाले मंदिर निर्माण के शिलापूजन कार्यक्रम पर आईएएसआई की नजर है।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 5:52 AM GMT
ISI के निशाने पर भारत के कई शहर, आतंकी कर सकते हैं बड़ा हमला
X

लखनऊ: आगामी पांच अगस्त को अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर पर होने वाले मंदिर निर्माण के शिलापूजन कार्यक्रम पर आईएएसआई की नजर है। इसी दिन एक साल पहले जम्मू काष्मीर से धारा 370 भी हटाई गयी थी। इसलिए देश में आइएसआई के इशारे पर आतकी हमले की आशंका व्यक्त की जा रही है। इसी कारण पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:जानिए कौन हैं परमहंस रामचन्द्र दास, राम मंदिर निर्माण में क्या है इनकी भूमिका

भीड़ भाड़ के माहौल में होते हैं हमले

देश में जब से आतंकी घटनाओं का दौर शुरू हुआ तो सबसे अधिक हमले अगस्त से लेकर अक्टूबर-नवम्बर तक होते रहे है। क्योंकि अगस्त से शुरू होने वाले त्यौहारों के कारण भीड़ भाड़ का माहौल रहता है जिसके कारण इस तरह की घटनाओं की संभावनाएं भी अधिक रहती है। फिर इस बार तो अयोध्या में मंदिर निर्माण का काम भी शुरू होने जा रहा हैं। ऐसे में पाकिस्तान की आईएसआई एजेंसी इस तरह की नापाक हरकत कर सकती है। इनमें कानपुर, मेरठ, गोरखपुर, फैजाबाद, वाराणसी, सहारनपुर, आगरा आदि शामिल हैं।

खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में राम जन्मभूमि मंदिर को लेकर हमले की साजिश का खुलासा हुआ है। इस हमले की पूरी योजना आईएसआई ने तैयार की है। अगस्त का महीने भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है। हर साल की तरह इस साल भी 15 अगस्त के मौके पर आतंकी साजिश की आशंका बनी हुई है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक गुट भारत में प्रवेश भी कर चुका है। बाकी गुट जल्द ही भारत में प्रवेश कर सकते हैं। आईएसआई ने इन आतंकवादियों को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि उन्हें कैसे भी कहीं भी हमला करना है।

अयोध्या में षिलान्यास पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा मंदिर आंदोलन से जुडे़ पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी ऋतम्भरा सहित तमाम नेताओं और साधु संतों को आमंत्रित किया गया है। इनमें से अधिकतर नेता आतंकवादियों की लिस्ट में रहे है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विशेष टीमों को निकट समन्वय में काम करने को कहा है

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और यूपी में आतंकवाद विरोधी और खुफिया इकाइयों की विशेष टीमों को निकट समन्वय में काम करने को कहा है। होटल और गेस्ट हाउस में सभी मेहमानों के सत्यापन का काम शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें:लाखों नौकरियां: इन कंपनियों में जल्द करें Apply, चमकी युवाओं की किस्मत

भूमि पूजन के कार्यक्रम के साथ- साथ स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम पर भी आतंकी हमले की साजिश है। सुरक्षा के लिहाज से जम्मू कश्मीर और अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता एहतियात किए गए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story